Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस, वायु गुणवत्ता में सुधार

दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 20, 2021 11:59 IST
दिल्ली में न्यूनतम...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस, वायु गुणवत्ता में सुधार

नई दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू करेगा और इसके परिणामस्वरूप सोमवार तक तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

तेज सतही हवाओं की वजह से शहर में बुधवार को वायु गुणवत्ता में आंशिक सुधार दर्ज किया गया। इसी बीच दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 308 दर्ज किया गया। हवा की गति कम रहने और वातावरण में आर्द्रता का स्तर अधिक होने से दिल्ली की वायु गुणवत्ता मंगलवार को गंभीर श्रेणी में पहुंच गई थी और एक महीने में ऐसा छठी बार हुआ।

मंगलवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 404 था। सोमवार को यह 372, रविवार को 347 था। वहीं इससे पहले दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार तीन दिन तक गंभीर श्रेणी में दर्ज की जा रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement