Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड का रिहर्सल आज से शुरू, इन रास्तों से गुजरना है तो पहले से कर लें प्लानिंग

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक अडवाइजरी में कहा गया है कि कर्तव्य पथ पर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को गणतंत्र दिवस परेड का रिहर्सल किया जाएगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 17, 2024 9:11 IST
republic day rehearsals, parade rehearsals, republic day parade rehearsals- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE गणतंत्र दिवस परेड के रिहर्सल को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड पूर्वाभ्यास के मद्देनजर सोमवार को 4 दिनों के लिए मध्य दिल्ली में इंडिया गेट के पास यातायात प्रतिबंध को लेकर एक अडवाइजरी जारी की। पुलिस द्वारा जारी इस ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक, कर्तव्य पथ पर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को गणतंत्र दिवस परेड का रिहर्सल किया जाएगा, जो कि विजय चौक से इंडिया गेट तक होगा। रिहर्सल की वजह से आम लोगों को इन रास्तों से आवाजाही में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए अडवाइजरी जारी की गई है।

इन रास्तों पर बंद रहेगा ट्रैफिक

अडवाइजरी के मुताबिक, कर्तव्य पथ पर परेड की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए कर्तव्य पथ-रफी मार्ग चौराहा, कर्तव्य पथ-जनपथ चौराहा, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड चौराहा और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागन पर ट्रैफिक की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। इन रास्तों पर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहेगा। अडवाइजरी के मुताबिक, विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर भी ट्रैफिक बंद रहेगा। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इन रास्तों के बंद होने की वजह से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा, जिसकी वजह से इन सड़कों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है।

‘यात्रा का प्लान पहले से बनाकर रखें’

अडवाइजरी में गाड़ी चलाने वाले लोगों से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गया है। इसमें बताया गया कि विनय मार्ग, शांति पथ आने वाली गाड़ियां, जिन्हें नई दिल्ली और उससे आगे जाना है, उन्हें सरदार पटेल मार्ग- मदर टेरेसा क्रिसेंट- आरएमएल गोल चक्कर- बाबा खड़क सिंह मार्ग या पार्क स्ट्रीट- मंदिर मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली/नई दिल्ली की ओर आगे बढ़ना चाहिए। अडवाइजरी में किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए लोगों से अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने का भी अनुरोध किया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस गणतंत्र दिवस के मौके को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पर चेकिंग भी कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement