1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Unlock: दिल्ली में अगले सप्ताह से खुल सकते हैं सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजार

Delhi Unlock: दिल्ली में अगले सप्ताह से खुल सकते हैं सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजार

दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी होने और इसको लेकर स्थिति बेहतर होने को ध्यान में रखते हुए प्राधिकारियों द्वारा अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान किए जाने की उम्मीद है।

IANS IANS
Published on: June 13, 2021 7:50 IST
Delhi Unlock: दिल्ली में अगले...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Delhi Unlock: दिल्ली में अगले सप्ताह से खुल सकते हैं सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजार

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी होने और इसको लेकर स्थिति बेहतर होने को ध्यान में रखते हुए प्राधिकारियों द्वारा अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह बाजारों, मॉल और दिल्ली मेट्रो को खोलने की घोषणा करते हुए कहा था कि यदि राजधानी में कोविड-19 की स्थिति बेहतर होती है तो आने वाले दिनों में कई अन्य गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

एक सूत्र ने दावा किया कि इस बात की संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है। सूत्र के अनुसार इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति प्रदान की थी।

दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 213 नए मामले सामने आए और 25 मरीजों की मौत हुई। वहीं इसके अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.3 प्रतिशत हो गई है। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की है। सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने सैलून और जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Unlock: दिल्ली में अगले सप्ताह से खुल सकते हैं सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजार News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X