Thursday, May 09, 2024
Advertisement

चिलचिलाती गर्मी में झुलस रहे दिल्लीवाले, अब दिखेगा चक्रवात 'बिपारजॉय' का असर, IMD ने दिया अपडेट

दिल्ली में सोमवार को लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 13, 2023 12:22 IST
delhi summer day- India TV Hindi
Image Source : PTI गर्मी से परेशान दिल्लीवाले

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में गर्मी अपने तेवर दिखाने से नहीं रुक रही है। लेकिन भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अब मौसम तेजी से बदलने वाला है। अरब सागर में चक्रवात ‘बिपारजॉय’ के प्रभाव से शहर में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके बावजूद दिल्ली वाले अभी गर्मी से ज्यादा राहत की उम्मीद न करें, क्योंकि तेज और गर्म हवा अगले कुछ दिनों तक लगातार चलने की आशंका है।

गर्मी से परेशान दिल्लीवाले

मंगलवार को न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं दिन में तेज सतही हवाएं चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हवा में आर्द्रता का स्तर 53 प्रतिशत रहा। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने दिन में तेज सतही हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं अधिकतम तापमान के 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें-

तापमान में कमी के आसार
निजी पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार आगामी कुछ दिनों में हवा की दिशा में बदलाव होगा और अरब सागर की ओर से आने वाली हवा अपने साथ नमी लेकर आएगी। इसका असर यह होगा कि गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इससे तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement