Friday, May 17, 2024
Advertisement

Delhi Weather Forecast: 8 अगस्त तक रोजाना झूमकर बरसेंगे बादल, IMD ने दिल्ली के लिए कर दी भविष्यवाणी

Delhi Weather Forecast: राजधानी के लोगों को बारीश का लंबे वक्त से इंतजार था। अब दिल्ली में आने वाले कई दिनों तक लगातार बारिश का दौर जारी रह सकता है। अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Written By: Khushbu Rawal
Updated on: August 02, 2022 18:31 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Delhi Rain

Highlights

  • दिल्ली में आने वाले कई दिनों तक लगातार बारिश का दौर जारी रह सकता है
  • इस दौरान अधिकतम तापमान औसतन 35 डिग्री के आसपास बना रहेगा
  • आने वाले 8 अगस्त तक रोजाना बारिश का अनुमान जताया गया है

Delhi Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों में ठीकठाक बारिश हुई है। अब मौसम विभाग (IMD) ने आज दिन में बादल छाये रहने और शाम तक हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ गर्मी से राहत रहेगी। मंगलवार को दिन में आसमान में बादल छाये रहने और शाम तक हल्की बारिश के साथ अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है।

8 अगस्त तक रोजाना बारिश का अनुमान

राजधानी के लोगों को बारीश का लंबे वक्त से इंतजार था। IMD के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले कई दिनों तक लगातार बारिश का दौर जारी रह सकता है। दिल्ली में आने वाले 8 अगस्त तक रोजाना बारिश का अनुमान जताया गया है। दिल्ली में 3 अगस्त को मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि इस दौरान बादल छाए रहेंगे। चार अगस्त को भी मध्यम बारिश होगी। वहीं, पांच और छह अगस्त को राजधानी में हल्की बारिश होने का अनुमान है। सात और आठ अगस्त को राजधानी में तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान  औसतन 35 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 25 डिग्री सेल्सियस और 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। IMD द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के अनुसार, शहर में सुबह साढ़े आठ बजे ह्यूमिडिटी 84 प्रतिशत दर्ज की गई। सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली का AQI रहा 64
वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 10 बजे "संतोषजनक" (64) श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को "अच्छा", 51 और 100 के बीच "संतोषजनक", 101 और 200 के बीच "मध्यम", 201 और 300 के बीच "खराब", 301 और 400 के बीच "बहुत खराब", और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को "गंभीर" माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement