Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सितंबर में भी मई-जून का एहसास, भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली, पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार

दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर गर्मी का प्रकोप देखने को मिला है। सितंबर के महीने में मई-जून जैसी गर्मी वाली फीलिंग आई क्योंकि पारा 40 डिग्री को पार कर गया था। जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: September 05, 2023 6:18 IST
delhi weather- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में भीषण गर्मी का प्रकोप

दिल्ली: सोमवार को प्रचंड गर्मी की चपेट में रही और अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से छह डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और रात में बहुत हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है। दिल्ली की 24 घंटे की वायु गुणवत्ता रात 8 बजे "खराब" (233) श्रेणी में दर्ज की गई।

शून्य और 50 के बीच एक AQI को "अच्छा", 51 और 100 के बीच "संतोषजनक", 101 और 200 के बीच "मध्यम", 201 और 300 के बीच "खराब", 301 और 400 के बीच "बहुत खराब" और 401 और 500 के बीच "गंभीर" माना जाता है।

कहीं-कहीं होगी बारिश

मध्य प्रदेश में 5 से 8 सितंबर और गुजरात में 7 से 8 सितंबर के दौरान भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। वहीं, बात पूर्वी भारत की करें तो मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, यहां हल्की बूंदाबांदी से लेकर भारी बारिश होने की संभावना हैं। इसके साथ तेज आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। 

ये भी पढ़ें:

राजेंद्र गुढ़ा के फिर बिगड़े बोल-'अपनी जाति के वोट लेना नपुंसकता, दूसरी जाति के वोट लेना मर्दानगी है'

कोटा के बाद अब सीकर में की छात्र ने खुदकशी, नीट की कर रहा था तैयारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement