Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi Weather Today: राजधानी में तेजी से बदलेगा मौसम, 2 दिन में 28 डिग्री तक पहुंचेगा पारा

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हवा में आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत रहा। वहीं, दिन में आंशिक रूप से बादल छाने और अधिकतम तापमान के 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2022 10:46 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Weather

राजधानी दिल्ली में मौसम अचानक करवट ले रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हवा में आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत रहा। वहीं, दिन में आंशिक रूप से बादल छाने और अधिकतम तापमान के 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है। 

दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में आज (रविवार) यानी 6 मार्च को न्यूनतम तापमान लगभग 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत से दो डिग्री कम है। वहीं, अधिकतम तापमान अगले 2 दिन 28 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। जबकि 9-10 मार्च को दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हो सकती है। इसके अलावा 11 और 12 मार्च को हवाएं चलने का अनुमान है।

गुरुग्राम और नोएडा में कैसी थी हवा की गुणवत्ता?

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता थोड़ी खराब हुई है, लेकिन शनिवार को दूसरे दिन 176 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं एनसीआर में हवा की गुणवत्ता मिलीजुली रही। गुरुग्राम और नोएडा में शनिवार सुबह हवा की गुणवत्ता क्रमश: 162 और 201 के एक्यूआई के साथ 'मध्यम' और 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement