Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi Weather Update: आज दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, जानिए कब होगी राजधानी में बारिश

Delhi Weather Update: मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, दिल्ली में 29 जून से बारिश होगी। मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि मानसून दिल्ली से कुछ ही दिन दूर है और पहले 10 दिनों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। आईएमडी के अधिकारी ने कहा कि दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 28, 2022 11:49 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Weather

Highlights

  • 10 दिनों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद
  • दिल्ली में 29 जून से बारिश होने की संभावना
  • यूपी और एमपी में भी बारिश की संभावना

Delhi Weather Update: पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान दिल्ली के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को पूरे दिन मौसम सुहाना बना रहेगा।हालांकि आज सुबह मौसम का मिजाज थोड़ा गर्म था, और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया गया। हालांकि मौसम विभाग ने शाम तक गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली में मंगलवार को सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को गरज के साथ या बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे।’’ मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, दिल्ली में 29 जून से बारिश होगी। मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि मानसून दिल्ली से कुछ ही दिन दूर है और पहले 10 दिनों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। आईएमडी के अधिकारी ने कहा कि दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, राजधानी की हवा की गुणवत्ता मंगलवार को सुबह करीब आठ बजकर पांच मिनट पर 126 दर्ज की गई, जो मध्यम श्रेणी में आती है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर माना जाता है।

मौसम विभाग ने एमपी और यूपी में जताई है बारिश संभावना 

भले ही दिल्ली में बारिश न हो रही हो लेकिन मध्य प्रदेश में मॉनसून अब एक्टिव होता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें मो जुलाई की शुरुआत तेज बारिश के साथ होने के आसार हैं। क्योंकि 30 जून तक ओडिशा के आसपास चक्रवात बनने की संभावना दिख रही है। जिस वजह से जुलाई में अच्छी बारिश होने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है। वहीं मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें यूपी के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इन राज्यों में बारिश होने की वजह से तापमान में भी कमी आएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement