1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में सुबह सर्द रहा मौसम, जानें तापमान और प्रदूषण का हाल

दिल्ली में सुबह सर्द रहा मौसम, जानें तापमान और प्रदूषण का हाल

दिल्ली में अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। दिन में आसमान साफ रहने के साथ ही हल्की धुंध या कोहरा छा सकता है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 11, 2021 11:11 IST
delhi winter- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में सुबह सर्द रहा मौसम, जानें तापमान और प्रदूषण का हाल

नई दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का अभी तक का सबसे कम तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा, ‘‘यह इस मौसम का अभी तक का सबसे कम तापमान है। दिन में आसमान साफ रहने के साथ ही हल्की धुंध या कोहरा छा सकता है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।’’

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता 402 दर्ज किए जाने के साथ ही एक बार फिर यह ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई। एक्यूआई शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 95 प्रतिशत दर्ज किया गया था। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

bigg boss 15