1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: सर्दी से बचने के लिए जलाई थी अंगीठी, धुएं की घुटन से मरे 4 बच्चे और मां

दिल्ली: सर्दी से बचने के लिए जलाई थी अंगीठी, धुएं की घुटन से मरे 4 बच्चे और मां

शुरुआती जांच से संकेत मिले हैं कि महिला और उसके बच्चों की ठंड से बचने के लिए कमरे में रखी अंगीठी से निकलने वाले जहरीले धुएं से दम घुटने के कारण मौत हो गई। हालांकि, मौत की असल वजह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: January 19, 2022 18:45 IST
दिल्ली: सर्दी से बचने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली: सर्दी से बचने के लिए जलाई थी अंगीठी, धुएं की घुटन से मरे 4 बच्चे और मां

Highlights

  • अंगीठी से निकलने वाले जहरीले धुएं की चपेट में आने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
  • मौत की असल वजह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहदरा में सीमापुरी इलाके में एक परिवार के 5 लोगों के शव बरामद हुए है। पुलिस के मुताबिक यह सभी लोग एक कमरे में सो रहे थे और देर रात इन्होंने अंगीठी जलाई थी, अंगीठी जलने के कारण कमरे में धुंआ भर गया था और उससे घुटन के कारण इन 5 लोगों की मौत हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहदरा की पुलिस को फोन आया था कि सीमापुरी इलाके में पांचवी मंजिल पर मकान नंबर J 57 में चार-पांच लोग बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस की टीमें घटनास्थल पर पहुंची तो एक महिला और उसके तीन बच्चे मृत मिले, जबकि सबसे छोटे बच्चे की सांसें चलती महसूस हो रही थीं। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कमरे में एक अंगीठी जल रही थी जिसका धुआं कमरे में फैला हुआ था।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुंदरम के अनुसार, 35 वर्षीय मोहित कालिया अपनी पत्नी राधा और चार बच्चों के साथ पुराने सीमापुरी इलाके के जिस फ्लैट में रहता था, उसके मालिक शालीमार गार्डन निवासी अमरपाल सिंह हैं। सत्यसुंदरम ने बताया कि शुरुआती जांच से संकेत मिले हैं कि राधा और उसके बच्चों की ठंड से बचने के लिए कमरे में रखी अंगीठी से निकलने वाले जहरीले धुएं से दम घुटने के कारण मौत हो गई। हालांकि, उन्होंने कहा कि मौत की असल वजह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी।

पुलिस ने घटनास्थल पर आग का मुआयना किया और सुबूत जुटाने की कोशिश की जा रही है। घटनास्थल से मिले नमूनों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा ताकि मौत की असल वजह का पता लगाया जा सके। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है इन सभी लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है क्योंकि कमरे में किसी भी तरीके का वेंटीलेशन नहीं था और रात में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई गई थी।

erussia-ukraine-news