Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, अब तक सामने आ चुके इतने मामले

दिल्ली में तेजी से डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। लोगों से इस वेक्टर-जनित रोग से बचाव की सख्त जरूरत है। इधर दिल्ली नगर निगम ने डेंगू के मरीजों को लेकर आकंड़े जारी किए हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 07, 2023 17:10 IST
delhi, dengue- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में बढ़ रहा डेंगू

देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिनों आई बाढ़ के बाद अब डेंगू तेजी से अपने पैरे पसार रहा है। हर रोज डेंगू के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि पिछले हफ्ते ही डेंगू के 105 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली नगर निगम ने डेंगू को लेकर ये आकंड़े जारी किए हैं। वहीं नगर निगम ने आगे बताया कि इस साल अब तक कुल 348 मामले सामने आ चुके हैं। इस वेक्टर-जनति रोग से लोगों को सर्तक रहने की सख्त आवश्यकता है। 

पिछले माह में आए इतने केस

जानकारी दे दें कि इस साल जुलाई के महीने में डेंगू के महज 121 केस सामने आए थे, पर अगस्त माह लगते ही डेंगू के मरीजों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। दिल्ली नगर निगम में आज यानी 7 अगस्त को आकंड़े जारी कर जानकारी दी है कि महीने के शुरुआत में अब तक 100 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। बता दें कि बढ़ रहे आकंड़े लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है।

अप्रैल में आए थे 18 केस

जानकारी दे दें कि इससे पहले जून में डेंगू के महज 40 केस ही सामने आए थे, जबकि मई माह में 23 और अप्रैल में महज 18 केस दर्ज किए गए हैं। बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस साल डेंगू के केसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले वर्ष इस माह तक डेंगू के महज 174 केस दर्ज किए गए थे। जबकि साल 2021 में 55 और 2020 में डेंगू के 35 केस दर्ज किए गए थे।

ये भी पढ़ें:

एम्स में आग से हड़कंप, सभी को सु​रक्षित निकाला गया, बिल्डिंग से उठता दिखा धुआं, सामने आया Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement