Saturday, April 20, 2024
Advertisement

DTC Electric Bus: दिल्ली में हरी झंडी दिखाने के कुछ घंटे बाद खराब हुई इलेक्ट्रिक बस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वहीं, दिल्ली सरकार ने आज DTC और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उसकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 25, 2022 20:50 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Arvind Kejriwal

Highlights

  • 150 नई इलेक्ट्रिक बसों में से एक हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जाने के बाद हुई खराब
  • DTC के अधिकारियों को सप्ताह में एक बार बस यात्रा करने का निर्देश

DTC Electric Bus: दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के बेड़े में मंगलवार को शामिल की गईं 150 नई इलेक्ट्रिक बसों में से एक यहां इंद्रप्रस्थ डिपो से हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जाने के कुछ ही घंटे बाद वाहन के निर्धारित सीमा से अधिक तापमान होने के कारण खराब हो गई। हालांकि, दिल्ली परिवहन निगम ने कहा कि अंतर्निहित सुरक्षा प्रणाली के कारण बस रुक गई और इसकी जांच करने के बाद और सही करने के बाद दो घंटे के बाद दोबारा इसका संचालन शुरू किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

DTC के अधिकारियों को सप्ताह में एक बार बस यात्रा करने का निर्देश

वहीं, दिल्ली सरकार ने आज DTC और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उसकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है। दिल्ली के परिवहन विभाग ने बुधवार को एक परिपत्र जारी करके यह आदेश दिए। परिवहन विभाग ने कहा कि विभाग द्वारा संचालित 7,000 से अधिक बसों का बेड़ा है और अब DTC और क्लस्टर बसों के बेड़े में लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों को भी जोड़ा जा रहा है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘बोर्डरूम से बसों तक! हमारे द्वारा खुद को प्रतिक्रिया देकर लगातार सुधार करने का कोई मुकाबला नहीं है। डीटीसी और परिवहन विभाग के सभी ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ अधिकारी बसों में सफर की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अब अनिवार्य रूप से सप्ताह में एक बार सार्वजनिक बस में यात्रा करेंगे।"

अगले साल तक और 2 हजार बसें उतरेगी सड़कों पर
दिल्ली के परिवहन विभाग का यह परिपत्र ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर राजधानी की बसों के बेड़े में शामिल किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि दिल्ली में अगले साल तक ऐसी और दो हजार बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement