Saturday, May 25, 2024
Advertisement

ED ने कोर्ट में किया बड़ा दावा, 'अरविंद केजरीवाल जानबूझकर खा रहे मीठा'

ED ने आज एक बड़ा दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल जानबूझ कर अपना शुगर लेवल बढ़ा रहे हैं। इस पर अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने विरोध किया।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: April 18, 2024 16:03 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

ED ने आज गुरुवार को कोर्ट में दावा किया गया है कि अरविंद केजरीवाल डायबिटिक हैं, और वो घर का बना खाना और मिठाईयां खा रहे हैं, इसलिए उनका सुगर लेवल बढ़ा है। आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि मेडिकल बेल मिल सके है। ED की तरफ से  एडवोकेट जुहैब हुसैन ने कहा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुगर बढ़ने की वजह उनका घर का खाना है। उन्हें घर से आलू, पूरी, आम और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं। केजरीवाल जानबूझ कर ऐसा कर रहे हैं ताकि उन्हें मेडिकल इमरजेंसी के कारण बेल मिल जाए।

घर की बनी मीठी चीजें खा रहे

ED की ओर से पेश वकील जुहैब हुसैन ने आगे कोर्ट से कहा कि उन्हें घर से चीनी वाली चाय, मिठाई आलू सब्जी, पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं और ये सब जानते हुए कि टाइप 2 डायबिटिक मरीज की इससे शुगर लेवल बढ़ सकती है। यह इसलिए किया जा रहा कि मेडिकल इमरजेंसी बने और इसी आधार पर उन्हें मेडिकल बेल मिले। हमने जेल ऑथोरिटी से रिपोर्ट मांगी है।

वहीं, अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ED के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि ED ये बयान मीडिया के लिए दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था जोकि बहुत ज्यादा है। मुख्यमंत्री को डॉक्टर द्वारा निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है।

'हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे'

इस पर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के वकीलों से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे, साथ ही ईडी से कहा आप हमें अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ट उपलब्ध कराएं। इसके बाद ED की ओर से कहा गया कि आप जेल के DG से रिपोर्ट मांग सकते हैं। कोर्ट ने अरविन्द केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मंगवा रहे हैं साथ ही हमें डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन दें।

कल होगी सुनवाई

अब कोर्ट इस मामले पर कल यानी 18 अप्रैल को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। इसके बाद अरविंद केजरीवाल की ओर दायर याचिका को वापस लिया गया और कहा गया कि अब संशोधित याचिका दाखिल की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को ब्रेकफास्ट जेल ऑथोरिटी के द्वारा दिया जाता है जबकि लंच और डिनर घर का खाना होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement