Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाले में ED ने की बड़ी कार्रवाई, फार्मा कंपनी के MD समेत 2 को किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब मामले में ED का एक्शन जारी है। ED ने एक फार्मा कंपनी के हेड सहित दो लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक शरथ रेड्डी और पेरनोड रिकॉर्ड के अधिकारी विनय बाबू को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Pankaj Yadav Published on: November 10, 2022 10:22 IST
दिल्ली शराब घोटाला में ED ने दो लोगों को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
दिल्ली शराब घोटाला में ED ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब मामले में ED का एक्शन जारी है। ED ने एक फार्मा कंपनी के हेड सहित दो लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक शरथ रेड्डी और पेरनोड रिकॉर्ड के अधिकारी विनय बाबू को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में CBI ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के शराब घोटाले मामले में अब तक ये दूसरी गिरफ्तारी है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में से एक हैदराबाद से तो दूसरा तेलंगाना से है। 

10 नवंबर को ED ने अरबिंदो फार्मा के निदेशक को दिल्ली के लिए उत्पाद नीति निर्माण और उसके कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार के लिए गिरफ्तार किया है। फिलहाल उनसे अभी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में पूछताछ की जा रही है। रेड्डी बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के ग्रेजुएट हैं। वह सेकेंड जेनरेशन के बिजनेसमैन हैं और प्रमोटर ग्रुप से संबंधित हैं। उन्हें प्रोजेक्ट एग्जीक्यूशन में जनरल मैनेजमेंट और स्पेशियालिटी का एक्सपीरियंस है।

विजय नायर को CBI ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली शराब मामले में बीते 27 सितंबर को CBI ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था। विजय एंटरटेंनमेंट और इवंट मीडिया कंपनी के पूर्व CEO हैं। विजय नायर को दिल्ली शराब घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। नायर के ठिकानों पर ED ने भी छापेमारी की थी। 

दिल्ली शराब घोटाले में ED ने देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की

दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में 16 सितंबर को ED ने 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एजेंसी ने हैदराबाद में ही 25 जगहों पर छापेमारी की थी। वहीं इस केस में ED दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से भी पूछताछ कर चुकी है। 

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 11 आबकारी अधिकारियों को सस्पेंड किया

ED दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर अब तक कई छापेमारी कर चुका है। इसके पहले सितंबर में ED ने इंडोस्पिरिट नाम की एक शराब निर्माण कंपनी के प्रबंध निदेशक समीर महंदरू को गिरफ्तार किया था। दिल्ली LG ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में आए गड़बड़ियों को लेकर CBI से जांच की सिफारिश की थी। वहीं LG ने 11 आबकारी अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement