1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. किसान आंदोलन: दिल्ली-NCR में आज इन रास्तों से बचें, जानें कहां-कहां लगा है जाम

किसान आंदोलन: दिल्ली-NCR में आज इन रास्तों से बचें, जानें कहां-कहां लगा है जाम

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी है। बता दें कि किसान पिछले लगभग एक सप्ताह से राजधानी के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2020 20:01 IST
Farmers Protest in Delhi, Farmers Protest Continues In Delhi, Delhi-Ncr Today News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में एंट्री करने के तीन मुख्य रास्तों पर आंदोलनकारी किसान डेरा डालकर बैठे हुए हैं, ऐसे में कई जगहों पर भारी जाम लग गया है।

नई दिल्ली: कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी है। बता दें कि किसान पिछले लगभग एक सप्ताह से राजधानी के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। दिल्ली में एंट्री करने के तीन मुख्य रास्तों पर आंदोलनकारी किसान डेरा डालकर बैठे हुए हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने किसानों को बुराड़ी में प्रदर्शन करने की इजाजत दी है लेकिन वे रामलीला मैदान में या फिर जंतर-मंतर पर विरोध करने के लिए अड़े हुए हैं। किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है और कई जगह भीषण जाम लगे हुए हैं।

टिकरी बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर और झटिकरा बॉर्डर ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद

टिकरी बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं। बदूसराय बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों के लिए खुला है। हरियाणा जाने के लिए धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं।


नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते में चिल्ला बॉर्डर को भी बंद किया गया
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, दिल्ली से यूपी लिंक रोड NOIDA की तरफ जाने वाले मार्ग में चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। ऐसे में जो लोग वाहनों के जरिए नोएडा जाना चाहते हैं, वे गाजीपुर, अक्षरधाम फ्लाईओवर के नीचे से U टर्न लेकर और सराए काले खां होकर जा सकते हैं। लोगों को नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने और नोएडा की बजाय NH 24 और DND का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

दिल्ली की सड़कों पर भारी जाम, आईटीओ के पुल से अक्षरधाम तक जाम
किसान आंदोलन के चलते दिल्ली की सड़कों पर भारी ट्रैफिक है और लोग काफी देर तक जाम में फंस रहे हैं। ऐसे में आप सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच 44 और सिंघू, औचंदी और लामपुर सीमा तक बाहरी रिंग रोड से जाने से बचें। नोएडा लिंक रोड पर किसानों के बैठने की वजह से ट्रैफिक का बहुत बुरा हाल हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईटीओ के पुल से जाम शुरू हुआ है, जो पूरा विकास मार्ग, शकरपुर चुंगी, यमुना बैंक से लेकर अक्षरधाम तक लगा हुआ है। डाइवर्जन की वजह से रिंग रोड, मथुरा रोड, बारापूला पर भी जाम लग गया है।

अशोक नगर बॉर्डर पर भी लगा है भारी जाम, लोगों को हो रही काफी परेशानी
चिल्ला बॉर्डर के बंद होने के चलते दिल्ली नोएडा के सभी रास्तों पर भीषण जाम लगा है। दिल्ली के अशोक नगर बॉर्डर पर भी भारी जाम है जिसके चलते नोएडा आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। किसान आंदोलन: दिल्ली-NCR में आज इन रास्तों से बचें, जानें कहां-कहां लगा है जाम News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment