Friday, April 19, 2024
Advertisement

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर FIR, यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने की दी थी धमकी

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में FIR दर्ज की गई है। दरअसल, अमानतुल्लाह खान ने ट्विटर पर यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने की धमकी दी थी।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: April 04, 2021 19:40 IST
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर FIR, यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने की दी थी धमकी- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर FIR, यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने की दी थी धमकी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में FIR दर्ज की गई है। दरअसल, अमानतुल्लाह खान ने ट्विटर पर यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने की धमकी दी थी। इसे लेकर ही दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है। AAP विधायक के खिलाफ IPC की धारा 153A/506 के तहत FIR दर्ज की गई है।

बता दें कि इससे पहले यति नरसिम्हानंद सरस्वती के खिलाफ भी प्रेस क्लब में दिए उनके वक्तव्य को लेकर दिल्ली पुलिस FIR दर्ज कर चुकी है। तब दिल्ली पुलिस ने कहा कि एक शख्स का प्रेस क्लब में कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा उपयोग करते हुए वीडियो मिला, जिसके आधार पर धारा 153-ए और 295-ए के तहत FIR दर्ज की गई है।

यति नरसिंहानंद सरस्वती पर मुंबई में भी ईशनिंदा का केस दर्ज किया गया है। यह केस भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान को लेकर दर्ज किया गया। गौरतलब है कि गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में एक नाबालिग मुस्लिम लड़के के पानी पीने पर पिटाई के मामले से यति नरसिंहानंद सरस्वती को सुर्खियां मिली थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement