Friday, March 29, 2024
Advertisement

VHP की रैली के खिलाफ FIR दर्ज, मंच से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने समुदाय विशेष को लेकर दिया था विवादित बयान

VHP Rally: विश्व हिंदू परिषद (VHP) की रैली को लेकर दिल्ली पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। रैली में पहुंचे बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विशेष समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 10, 2022 22:57 IST
VHP Rally- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE VHP Rally

Highlights

  • VHP की रैली में दिया गया भड़काऊ भाषण
  • रैली दिलशाद गार्डन के एक मैदान में हुई थी
  • 'प्राथमिकी हंसी के अलावा और कुछ नहीं है'

VHP Rally: विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से दिल्ली के शाहदरा जिले के दिलशाद गार्डन इलाके में रैली आयोजित करने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने रैली आयोजकों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। सुंदर नगरी में बिलाल, आलम और फैजान की ओर से मारे गए मनीष के परिवार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए रैली आयोजित की गई थी। आरोप है कि रैली में भड़काऊ भाषण दिया गया।

हमने आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है- अधिकारी

शाहदरा जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आर सथियासुंदरम ने पुष्टि की है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अधिकारी ने कहा कि हमने आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। रैली दिलशाद गार्डन के एक मैदान में हुई। 

उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी हंसी के अलावा और कुछ नहीं- विनोद बंसल 

इस बीच, विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी हंसी के अलावा और कुछ नहीं है। बंसल ने कहा, "वे कहते हैं कि हमने उनसे अनुमति नहीं ली, जबकि वहां पुलिसकर्मी तैनात थे। अगर हमने अनुमति नहीं ली, तो पुलिस अधिकारियों को तैनात करना कैसे संभव था।"

मनीष के घर के पास रैली की योजना बनाई गई थी, बाद में स्थान बदलना पड़ा

विहिप ने मनीष के घर के पास के इलाके में रैली की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में उन्हें स्थान बदलना पड़ा, क्योंकि पुलिस ने कहा था कि इससे इलाके में तनाव पैदा होगा। रैली में बीजेपी के कुछ नेताओं ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वर्मा ने लोगों से एक विशेष समुदाय का बहिष्कार करने को कहा था।

हिंदू युवक की हत्या जिहादी तत्वों के कारण हुई है- बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा 

इस रैली में पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पहुंचे थे। यहां उन्होंने मंच से विवादित बयान देते हुए कहा कि हिंदू युवक की हत्या जिहादी तत्वों के कारण हुई है। उन्होंने हिंदू युवक  मनीष की हत्या के लिए विशेष समुदाय को आरोपी ठहराया और मंच से खड़े होकर उस समुदाय के बहिष्कार की बात कही। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा तमाम लोगों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि इन लोगों को ठीक करना है, इनका दिमाग ठीक करना है, तो इसका केवल एक ही इलाज है कि इनका संपूर्ण बहिष्कार किया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement