Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

हिंदू महापंचायत में भड़काऊ स्पीच के मामले में यति नरसिंहानंद और सुरेश चौहान पर एफआईआर, ये दिया था बयान

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में हिन्दू महापंचायत में भड़काऊ स्पीच देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने यति नरसिंहानंद और सुरेश चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Written by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: April 04, 2022 9:40 IST
Hindu Mahapanchayat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Hindu Mahapanchayat

नई दिल्ली। दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में हिन्दू महापंचायत में भड़काऊ स्पीच देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने यति नरसिंहानंद और सुरेश चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस 'महापंचायत' में नरसिंहानंद ने बयान दिया था, 'अगर कोई मुसलमान प्रधानमंत्री बनता है तो 20 सालों के अंदर 50 फ़ीसदी हिंदुओं का धर्मांतरण हो जाएगा।' रविवार सुबह हुई इस हिन्दू महापंचायत में हिन्दू धर्म से जुड़े संत पहुंचे थे। वहीं आयोजन में स्वामी नरसिंहानन्द ने भड़काऊ स्पीच दी थी।

इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली पुलिस का कहना था कि इस कार्यक्रम के लिए आयोजकों को अनु​मति नहीं दी गई थी लेकिन फिर भी महापंचायत की गई और 700-800 लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। पुलिस के अनुसार, इस कार्यक्रम से जुड़ी तीन एफआईआर दर्ज हुई हैं। 

नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी उषा रंगनानी के मुताबिक, आयोजक प्रीत सिंह जो कि ‘सेव इंडिया फाउंडेशन’ के अध्यक्ष है और मंगोलपुरी के रहने वाले हैं, उन्होंने उत्तर-पश्चिम जिले में हिंदू महापंचायत सभा के आयोजन की अनुमति मांगी थी। उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस द्वारा उनके अनुरोध को इस आधार पर अस्वीकार कर दिया गया था क्योंकि बुराड़ी ग्राउंड में इस सभा के आयोजन के लिए आयोजक के पास डीडीए से कोई अनुमति नहीं थी।

 दिल्ली पुलिस के इनकार के बावजूद रविवार की सुबह यानी 3 अप्रैल को आयोजक प्रीत सिंह अपने समर्थकों के साथ बुराड़ी मैदान पहुंचे और हिंदू महापंचायत सभा का आयोजन शुरू किया। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement