Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में GRAP के बाद अब क्या और बढ़ेगी सख्ती? राज्यपाल बैजल ने बुलाई DDMA की बैठक, 7 महीने बाद रिकॉर्ड 496 मामले दर्ज

ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बुलाई गई है। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वी.के. पॉल, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संयुक्त सचिव, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं एवं गृह विभागों के सचिव तथा विशेषज्ञ शामिल होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 29, 2021 12:11 IST

Highlights

  • Delhi में कोरोना के एक दिन में 496 मामले दर्ज
  • GRAP लागू होने के बाद अब क्या

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट लागू हो चुका है। कई गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। अब बुधवार को कोविड-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में शाम चार बजे अपनी अहम बैठक बुलाई गई है। राजधानी में नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद और कई अन्य चीजों पर पहले ही पाबंदी लगाई जा चुकी है। आज की बैठक में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट से पैदा हुए खतरे की समीक्षा करेगा। 

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक

ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बुलाई गई है। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वी.के. पॉल, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संयुक्त सचिव, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं एवं गृह विभागों के सचिव तथा विशेषज्ञ शामिल होंगे। दिल्ली में कोविड-19 से जुड़ी स्थिति की समीक्षा किया जाएगा और ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तैयारियों पर चर्चा होगी। जारी अधिसूचना में ये भी कहा गया है कि GRAP के तहत ‘येलो’ अलर्ट के क्रियान्वयन और जारी टीकाकरण कार्यक्रम की भी बैठक में समीक्षा की जाएगी।

हाईलेवल मीटिंग के बाद मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया कि राजधानी में एहतियातन येलो अलर्ट लागू कर दिया गया है। जीआरएपी लागू होने के बाद कई पाबंदी लागू हो गई है। आदेश के बाद स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है तथा दुकानों एवं सार्वजनिक परिवहन के संचालन पर कई पाबंदियां लगाई है।

 

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement