Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली में कई जगहों पर कार्यक्रम और शोभा यात्रा, जहांगीरपुरी में अर्धसैनिक बल तैनात

भगवान हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर दिल्ली में कई जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली जाएगी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 23, 2024 12:07 IST
हनुमान जयंती- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हनुमान जयंती

नई दिल्लीः भाजपा आज हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के 13,000 मतदान केंद्रों पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। शाम छह बजे बूथों पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू होगा। दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश धनखड़, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और संगठन महासचिव पवन राणा के अलावा राष्ट्रीय राजधानी के सभी एमपी उम्मीदवार दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम में भाग लेंगे।

जहांगीरपुरी में सुरक्षा बढ़ी

दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा के दौरान निगरानी रखने के लिए मंगलवार को जहांगीरपुरी में सुरक्षा बढ़ा दी और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2022 में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक झड़प के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े उपाय किये गये हैं। पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी खासकर उन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है, जहां शोभा यात्राएं निकाली जाएंगी। 

थानाध्यक्षों को सतर्क रहने की सलाह

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा योजना बनाई गई है और हम यात्रा को एक क्षेत्र तक ही सीमित रखने की कोशिश कर रहे हैं। अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस बल कड़ी निगरानी रखेंगे।'' अधिकारी ने कानून- व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी जारी की। अधिकारी ने बताया, ''हमने उत्तर पश्चिमी जिले के सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने और अपने सूत्रों को भी सतर्क रखने को कहा है।

थानाध्यक्षों को संकट की स्थिति से जुड़ी हर सूचना पर तुरंत ध्यान देने और व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल पर जाकर ऐसी किसी भी स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। हमने दमकल विभाग से भी सतर्क रहने को कहा है। 

इनपुट- भाषा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement