1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश, जगह-जगह भरा पानी

दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश, जगह-जगह भरा पानी

दिल्ली और इसके आसपास इलाकों में आज अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2021 10:04 IST
दिल्ली-NCR में तेज...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश जारी, ट्रैफिक की रफ्तार पर लगा ब्रेक

नई दिल्ली: दिल्ली और इसके आसपास इलाकों में आज अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार को भी बारिश के रुकने के आसार नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली में कल भी अच्छी बारिश हो सकती है लेकिन उसके पहले बारिश ने दिल्ली में ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। जगह-जगह पानी जमा हो गया है। लोगों को हर साल की तरह अबकी बार भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मॉनसून में बारिश जितनी अच्छी हो देश में खुशहाली उतनी ही बढ़ती है लेकिन जब बारिश ज्यादा हो, बाढ़ आ जाए तो तबाही मचती है। पहाड़ से लेकर मैदान तक इन दिनों मौसम के मिजाज से हाहाकार मचा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिनों तक बारिश की रफ्तार कम नहीं होने वाली इसका मतलब है जो नदी नाले अभी उफन रहे हैं उसका पानी लोगों के लिए अभी और मुसीबत खड़ा कर सकता है।

बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार को कहा था कि उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले 4 दिनों में तेज बारिश होगी। निम्न दबाव का क्षेत्र और एक मानसूनी प्रवाह के कारण 31 जुलाई से एक अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में और 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ तथा उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा था कि 31 जुलाई से 4 अगस्त के दौरान राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है जबकि 31 जुलाई से 3 अगस्त के दौरान बारिश और तेज होगी।

राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर 31 जुलाई-2 अगस्त के बीच बहुत तेज वर्षा हो सकती है। IMD ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, एक से 2 अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है। IMD ने कहा था कि 31 जुलाई को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, 2 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और 4 अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश के साथ उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में वर्षा गतिविधि का वर्तमान दौर जारी रहने की संभावना है।

Click Mania