Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली: ठेके पर जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऑनलाइन करो शराब के लिए ऑर्डर, जानिए क्या है नियम

न दिल्ली के शराबियों की मांग को देखते हुए दिल्ली सरकार ने उनतक शराब पहुंचाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। दिल्ली सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का आदेश जारी किया है।

Bhaskar Mishra Written by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: June 01, 2021 10:31 IST
दिल्ली: ठेके पर जाने की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: ठेके पर जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऑनलाइन करो शराब के लिए ऑर्डर, जानिए क्या है नियम

नई दिल्ली. लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में शराब के ठेके बंद पड़े हुए हैं और दिल्ली के कई लोग लंबे समय से शराब के ठेकों को खोलने की मांग कर रहे हैं। सरकार ने पहली जून से लॉकडाउन की कुछ शर्तों में ढील जरूर दी है लेकिन शराब के ठेकों को खोलने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन दिल्ली के शराबियों की मांग को देखते हुए दिल्ली सरकार ने  उनतक शराब पहुंचाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। दिल्ली सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का आदेश जारी किया है। 

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार देसी और अंग्रेजी शराब मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए खरीदी जा सकेगी। ऑनलाइन मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए शराब बिक्री के लिए जो नियम हैं वे इस तरह से हैं। 

  1. किसी भी छात्रावास, संस्थान या कार्यालय में शराब की डिलिवरी नहीं की जाएगी
  2. शराब की दुकान के पास पीने के लिए भी किसी को अनुमति नहीं होगी
  3. शराब बेचने वाला लाइसेंसधारी किसी अन्य लाइसेंसधारी को भी शराब की बिक्री नहीं कर पाएगा
  4. होटल में रहकर शराब ऑर्डर कर सकेंगे लेकिन डिलिवरी कमरे में ही करनी होगी
  5. बार और रेस्टोरेंट में भी शराब परोसी जा सकेगी लेकिन लॉकडाउन 

लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने के लिए पिछले हफ्ते दिल्ली के लेप्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक हुई थी जिसमें दिल्ली सरकार की तरफ से शराब की दुकानों को खोलने का प्रस्ताव भी रखा गया था, लेकिन लेफ्टिनेंट गवर्नर ने आशंका जताई थी कि शराब की दुकानें खोलने पर दुकानों के बाहर भारी भीड़ इकट्ठा होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सकेगा। इस वजह से शराब की दुकानों को खोलने का फैसला नहीं हो सका था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement