Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में सिविल डिफेंस की मदद से दुकानदारों से हो रही है अवैध वसूली: जितेंद्र महाजन

भाजपा विधायक जितेंद्र महाजन ने आज आरोप लगाया कि शहदरा की 100 फूटा रोड पर बनी दुकानों के मालिकों से बाल मजदूरी कानून के जांच के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2021 19:39 IST
दिल्ली में सिविल डिफेंस की मदद से दुकानदारों से हो रही है अवैध वसूली: जितेंद्र महाजन- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में सिविल डिफेंस की मदद से दुकानदारों से हो रही है अवैध वसूली: जितेंद्र महाजन

नई दिल्ली: भाजपा विधायक जितेंद्र महाजन ने आज आरोप  लगाया कि शहदरा की 100 फूटा रोड पर बनी दुकानों के मालिकों से बाल मजदूरी कानून के जांच के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। उन्होनें कहा कि यह अवैध सवूली एसडीएम के नाम पर सिविल डिफेंस के कर्मचारी कर रहे है। जबकि उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। जितेंद्र महाजन ने दिल्ली सरकार से इस सारे मामले की जांच कराने की मांग की है।

जितेंद्र महाजन ने केजरीवाल सरकार से सवाल किया कि आखिर इन सिविल डिफेंस के कर्मचारी को चालान काटने और जांच करने का अधिकार किसने दिया। उन्होनें काटने और जांच करने का अधिकार किसने दिया। उन्होनें कहा कि बिना किसी सरकारी अधिकारी के मौजूदगी किसी दुकान का चालान कैसे काटा जा सकता है।

सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर द्वारा आधार कार्ड और पैन कार्ड को अमान्य करार देने पर जितेंद्र महाजन ने कहा कि जब दुनकानदार कर्मचारी सिविल डिफेंस वालों को आधार कार्ड और पैन कार्ड दिखा रहे थे तो उसको अमान्य बताकर पैसे वसूली करने का दवाब बना रहे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement