Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jahangirpuri Violence: जांच में जुटी पुलिस, सड़कों से ​हटाए बिखरे पत्थर और जले वाहन, 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार शाम हुई सांप्र​दायिक हिंसा के बाद अब नॉर्थ ईस्ट दिल्ली पूरी तरह शांत है। सड़क से जली हुई बाइक और बिखरे पत्थरों को हटा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2022 19:11 IST
Jahangirpuri Violence- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Jahangirpuri Violence

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार शाम हुई सांप्र​दायिक हिंसा के बाद अब नॉर्थ ईस्ट दिल्ली पूरी तरह शांत है। मौजपुर के घौंडा को लेकर शाम मे कुछ अफवाहें फैलाई गई थीं जो झूठी थी। माहौल खराब करने के लिए ये अफवाहें फैलाई गई थीं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली डीसीपी संजय सेन ने सभी अफवाहों का खंडन करके साफ कर दिया गलत खबरें हैं। नार्थ ईस्ट दिल्ली पूरी तरह शांत है। ऐहतिहातन पैट्रोलिंग की जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि सोशल मीडिया पर ध्यान न दें। वहां झूठी खबरें फैलाई जाती हैं।

इस मामले में पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड आॅर्डर ने कहा है कि  केस उनके पास ही है। अभी ट्रांसफर नहीं किया गया है। अमूमन ऐसे केस की जांच क्राइम ब्रांच करती है। रविवार सुबह भी जहांगीरपुरी  इलाके में आगजनी और पत्थरबाजी का सबूत देखे जा रहे हैं। हर गली के बाहर दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान तैनात हैं। इस दौरान लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है।

कहां से शुरू हुआ जहांगीरपुरी का बवाल

सवाल यही उठ रहा है कि आखिर हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर बवाल कहां से शुरू हुआ। दरअसल, मस्जिद से 50 मीटर आगे एक मंदिर है। शोभायात्रा उस मंदिर के पास की गली से निकली और मस्जिद के आगे से गुजरी। शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि शोभायात्रा के पीछे चल रहे लोगों का विवाद दूसरे समुदाय के लोगों के साथ हुआ। इसके बाद पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई। 

सड़क पर बिखरे पत्थरों व जले वाहनों को पुलिस ने हटाया

फिलहाल इलाके में शांति बनी हुई है। हिंसा के बाद सड़क पर फैले कांच और जले हुए वाहनों व पत्थरों की दिल्ली पुलिस ने रात में ही सफाई करवा दी है। सड़क से जली हुई बाइक और बिखरे पत्थरों को हटा दिया गया है।

पुलिस की 10 टीमें जांच में जुटीं, 14 लोगों को हिरासत में लिया

शनिवार शाम हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस की 10 टीमें हिंसा के मामले की जांच कर रही है। इस दौरान उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से पिस्टल भी बरामद की है। अभी तक दिल्ली पुलिस ने जहांगीर पुरी हिंसा मामले में 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement