Thursday, May 02, 2024
Advertisement

JNU Clashes: JNU में फिर बवाल, स्कॉलरशिप मांगने गए छात्रों की पिटाई, देखें Video

JNU Clashes: जेएनयू छात्र फेलोश‍िप को लेकर वीसी रेक्टर का घेराव करने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड्स ने छात्रों के साथ मारपीट की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 23, 2022 6:33 IST
JNU Clashes- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA JNU Clashes

Highlights

  • ABVP के प्रेसिडेंट समेत कई घायल हुए
  • स्टाफ और गार्ड्स पर मारपीट का आरोप
  • कोई शिकायत नहीं मिली है: दिल्ली पुलिस

JNU Clashes: दिल्ली के जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। इसमें कई छात्रों को चोटें आई हैं। ABVP का आरोप है कि स्कॉलरशिप मांगने गए छात्रों के साथ यूनिवर्सिटी स्टाफ और गार्ड्स ने मारपीट की है। जेएनयू छात्र फेलोश‍िप को लेकर वीसी रेक्टर का घेराव करने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड्स ने छात्रों के साथ मारपीट की। इस घटना में JNU में ABVP के प्रेसिडेंट रोहित कुमार समेत कई स्टूडेंट घायल हो गए हैं। 

जेएनयू छात्रसंघ ABVP ने अपने ट्विटर हैंडल पर घटना के कई वीडियो पोस्ट किए हैं। ABVP ने दावा किया, "यूनिवर्सिटी के पास पैसा होने के बाद भी महीनों से प्रशासन छात्रों के पैसे को हड़प रहा है। हमारी ही शोधवृत्ति और छात्रवृत्ति मांगने पर हमसे बदसलूकी की जाती है और बुरी तरह से पीटा जाता है। जेएनयू छात्रसंघ ABVP के कार्यकर्ता भ्रष्ट प्रशासन से अंत तक लड़ेंगे।"

मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

मामले को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है, "जेएनयू के छात्रों और गार्ड्स के बीच उस समय हाथापाई हो गई, जब छात्र प्रशासन कार्यालय में विरोध कर रहे थे। वे स्कॉलरशिप के वितरण की मांग कर रहे थे, जो 2 साल से जेएनयू प्रशासन की ओर से लंबित है। अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।"

झड़प में कुछ गार्ड्स को भी चोट लगने की खबर

बताया जा रहा है कि इस झड़प में कुछ गार्ड्स को भी चोट लगी है। छात्रों का आरोप है कि दो सालों से उनकी स्कॉलरशिप रुकी हुई थी। उसी को रिलीज की मांग करने को लेकर वे जेएनयू प्रशासन के पास गए थे, लेकिन वहां मौजूद स्टाफ और गार्ड्स ने उनकी पिटाई की।

JNU Clashes

Image Source : SOCIAL MEDIA
JNU Clashes

गौरतलब है कि जेएनयू में इससे पहले अप्रैल माह में एक विवादित घटना सामने आई थी। जहां पहले दो छात्र संगठनों में हिंसक झड़प हुई थी उसके बाद भगवा झंडा लगाने का मामला सामने आया था। जेएनयू कैंपस के आसपास भगवा झंडा लगाए जाने से विवाद बढ़ गया था। इसके साथ ही कुछ पोस्टर भी लगाए गए थे। पोस्ट पर भगवा जेएनयू लिखा गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement