Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कन्हैया कुमार ने ABVP पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- DUSU चुनाव में कर रहे सरेआम गुंडागर्दी

ABVP पर जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने गंभीर आरोप लगाए हैं। कन्हैया कुमार ने कहा कि DUSU चुनाव में ABVP के कार्यकर्ता सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Shailendra Tiwari Published on: September 21, 2023 15:56 IST
Congress Leader Kanhaiya Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: एनएसयूआई ने एबीवीपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एनएसयूआई ने आरोप लगाया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के चुनाव प्रचार के दौरान एबीवीपी छात्रों को डरा धमका रही है। एनएसयूआई ने आगे कहा है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता सरेआम छात्रों से गुंडागर्दी कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन, स्थानीय प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन एबीवीपी का साथ दे रहे हैं। एनएसयूआई ने आगे कहा कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी का माहौल नहीं बिगड़ने देगी। एबीवीपी की इस गुंडागर्दी का जवाब दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र 22 सितंबर को छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई चारों पदों पर जीत के साथ देगें। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और एनएसयूआई प्रभारी कन्हैया कुमार ने प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी।

"चुनाव के नाम पर गुंडागर्दी"

एनएसयूआई प्रभारी और जवाहरलाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा, "चुनाव के नाम पर एबीवीपी गुंडागर्दी कर रही है। एबीवीपी के लोग गर्ल्स हॉस्टल के फेस्ट में जबरदस्ती घुस रहे हैं, गेट तोड़ रहे हैं। खासकर पूर्वांचल, पूर्वोत्तर व दक्षिण भारत के छात्रों को डराया व धमकाया जा रहा है। ये माहौल दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रतिष्ठा को कलंकित करता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी देश की एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी है, जहां देश के अलग-अलग हिस्सों के साथ विदेशी छात्र भी पढ़ने आते हैं। ऐसे में हिंसक घटनाओं के वीडियो वायरल होने के बाद छात्रों के अभिभावक चिंतित हो रहे हैं, लेकिन जिस तरह से शासन-प्रशासन द्वारा एक खास संगठन, एक खास विचारधारा के लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है, इससे उनके गुंडागर्दी की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिल रहा है।

सरकार और प्रशासन को जिम्मेदारी लेनी होगी 

कन्हैया कुमार ने कहा कि एबीवीपी खुद गुंडागर्दी कर रही है, लेकिन मीडिया को गुमराह करते हैं कि ये सब एनएसयूआई कर रही है। एबीवीपी ज्ञान, शील, एकता लिखती है, लेकिन ये अज्ञान, अश्लील, अराजकता है। पिछले एक महीने में एबीवीपी ने जो गुंडागर्दी और हिंसा की है, यह बेहद शर्मनाक है। सरकार और प्रशासन में बैठे लोगों को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही होगी। कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि वह एबीवीपी से कहना चाहते हैं कि एनएसयूआई कमजोर नहीं है, एनएसयूआई डरने वाली नहीं हैं। एनएसयूआई दिल्ली यूनिवर्सिटी का माहौल नहीं बिगड़ने देगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी का एक-एक छात्र जानता है कि एबीवीपी के पिछले चार सालों की अराजकता पर केवल एनएसयूआई ही पूर्ण विराम लगा सकती है। एबीवीपी की गुंडागर्दी का जवाब दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र 22 सितंबर को देने वाले हैं।

यूनिवर्सिटी को हिंसा में झोंका जा रहा

वहीं, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी कार्यकर्ता गुंडागर्दी कर रहे हैं, यूनिवर्सिटी को हिंसा में झोंका जा रहा है। उम्मीदवारों की गाड़ियां तोड़ी जा रही हैं। ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं।  पुलिस प्रशासन, स्थानीय प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन एबीवीपी के साथ खड़े हुए हैं। इस चुनाव में जिस तरीके से गुंडागर्दी की जा रही है, उससे दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों पर बुरा असर पड़ेगा। एबीवीपी छात्रों को डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम गांधी, नेहरू और अंबेडकर की विचारधारा पर चलने वाले लोग हैं। हम डरेंगे नहीं। 22 सितंबर को चुनावों में एनएसयूआई चारों पदों पर बड़ी जीत दर्ज करेगी।

ये भी पढ़ें:

बीड़ी देने से मना करने पर नाबालिगों ने युवक को चाकू से गोदा,इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement