Monday, May 13, 2024
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सामने आया दिल्ली का ओपिनियन पोल, जानें जनता की राय

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद इंडिया टीवी-CNX का ओपिनियन पोल सामने आया है। इस पोल में बीजेपी को 7 सीटें और अन्य पार्टियों को शून्य सीटें मिलती दिख रही हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 02, 2024 15:08 IST
Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX दिल्ली का ओपिनियन पोल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से सियासी गलियारों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। सवाल है कि इन सबका दिल्ली के चुनावी माहौल पर क्या असर पड़ा है? दिल्ली की 7 सीटों पर क्या होने जा रहा है? इस दौरान इंडिया टीवी-CNX का ओपिनियन पोल सामने आया है।

इसमें केजरीवाल की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी को कोई लाभ मिलता नहीं दिख रहा है। ओपिनियन पोल में बीजेपी को सभी 7 सीटें मिलती दिख रही हैं, वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस शून्य पर दिखाई दे रही है।

  • दिल्ली में कुल सीटें- 7
  • बीजेपी- 7
  • आप- 0
  • कांग्रेस- 0
  1. चांदनी चौक: यहां से बीजेपी ने कैंडिडेट बदला है। व्यापारियों के नेता माने जाने वाले प्रवीण खंडेलवाल को कमल का सिंबल मिला है। मुक़ाबला कांग्रेस से होगा, जिसने अभी तक कैंडिडेट एनाउंस नहीं किया है।
  2. उत्तर पूर्व दिल्ली: यहां से बीजेपी ने मनोज तिवारी को रिपीट किया है। असल में मनोज तिवारी दिल्ली में बीजेपी के इकलौते नेता हैं जिनका टिकट रिपीट हुआ है। कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से अभी तक अपना कैंडिडेट नहीं दिया है।
  3. पूर्वी दिल्ली:  मेयर रह चुके हर्ष मल्होत्रा को गौतम गंभीर की जगह बीजेपी का टिकट मिला है। उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार से है। 
  4. नई दिल्ली: बीजेपी ने यहां से बांसुरी स्वराज को उतारा है। मुकाबला आम आदमी पार्टी के वकील विधायक सोमनाथ भारती से है। बांसुरी स्वराज को विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की जगह टिकट मिला है। 
  5. उत्तर पश्चिम दिल्ली: यहां के सिटिंग MP हंसराज हंस को पंजाब के फरीदकोट भेजा गया है और यहां उत्तर पश्चिम दिल्ली में उनकी जगह योगेंद्र चंदोलिया को बीजेपी का टिकट मिला है। दिल्ली में कांग्रेस 3 सीटों पर लड़ रही है और कांग्रेस ने एक भी सीट पर अपना कैंडिडेट नहीं दिया है। 
  6. पश्चिमी दिल्ली: 19 के चुनाव में प्रवेश वर्मा यहां रिकॉर्ड मतों से जीते थे, लेकिन 24 में टिकट कट गया। बीजेपी ने दिल्ली बीजेपी यूनिट की महासचिव कमलजीत सहरावत को उतारा है। आम आदमी पार्टी ने महाबल मिश्रा को खड़ा किया है।
  7. दक्षिणी दिल्ली सीट: सिटिंग MP रमेश बिधूड़ी का टिकट काटकर बीजेपी ने रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने सहीराम पहलवान को उतारा है। दोनों ही कैंडिडेट फिलहाल दिल्ली विधानसभा के मेंबर हैं।

जेल में हैं सीएम केजरीवाल

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। इस बीच केजरीवाल की पार्टी के 2 नेता- आतिशी और सौरभ भारद्वाज कह रहे हैं कि अब उनको भी अरेस्ट किया जा सकता है। आतिशी कह रही हैं कि उनको बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया जा रहा है।

बीजेपी पूछ रही है कि नाम बताओ, वरना मुकदमा करेंगे। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद नए प्लेयर एक्टिव हो गए हैं। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों की मीटिंग चल रही है। इस मीटिंग का क्या रिज़ल्ट निकलेगा, ये भी जल्द साफ हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें: 

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: जम्मू कश्मीर की जनता के दिल में क्या है? सामने आया ओपिनियन पोल

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब में AAP दिख रही मजबूत? ओपिनियन पोल में चौंकाने वाले आंकड़े

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement