Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Delhi Metro में घिनौनी हरकत करने वाले शख्स का गंदा वीडियो वायरल, DCW की सख्ती पर FIR दर्ज

दिल्ली मेट्रो में बैठकर सरेआम घिनौनी हरकत करने वाले शख्स के खिलाफ महिला आयोग ने सख्ती दिखाई है, जिसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। शख्स की गंदी हरकत का वीडियो वायरल हो रहा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 29, 2023 12:33 IST
delhi metro viral video- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली मेट्रो में गंदी हरकर करने वाले शख्स पर FIR दर्ज

Delhi Metro: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो में कथित तौर पर हस्तमैथुन करते हुए एक व्यक्ति के वायरल वीडियो के संबंध में सख्त टिप्पणी की थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस को महिला आयोग ने  नोटिस जारी किया था जिसके घंटों बाद पुलिस हरकत में आई और केस दर्ज किया है।  

पुलिस ने कहा-स्वतः संज्ञान लिया है

हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है और आईपीसी की धारा 294 (अश्लील हरकतें और गाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है। डीसीडब्ल्यू ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति के साथ इस पूरे मामले में एक मई तक विस्तृत कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने इस घटना को "बीमार" मानसिकता करार दिया है।

महिला आयोग ने जताई सख्त आपत्ति

उन्होंने कहा, 'वायरल वीडियो में एक शख्स को दिल्ली मेट्रो में बेशर्मी से मास्टरबेट करते हुए देखा जा सकता है. यह बिल्कुल घिनौना है। आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और मामले में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।” मालीवाल ने कहा, "दिल्ली मेट्रो में इस तरह के मामले अधिक से अधिक सामने आ रहे हैं और ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।"

डीएमआरसी ने लोगों से की है अपील

इसपर, डीएमआरसी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि वह मेट्रो में उड़न दस्ते की तैनाती तेज करेगा। डीएमआरसी ने कहा “हम यात्रियों से मेट्रो से यात्रा करते समय जिम्मेदारी से व्यवहार करने का अनुरोध करते हैं। यदि अन्य यात्रियों को कोई आपत्तिजनक व्यवहार दिखाई देता है, तो उन्हें तुरंत कॉरिडोर, स्टेशन, समय आदि का विवरण देते हुए डीएमआरसी हेल्पलाइन पर मामले की सूचना देनी चाहिए।

डीएमआरसी मेट्रो में इस तरह के व्यवहार पर नजर रखने के लिए मेट्रो और सुरक्षा कर्मचारियों के उड़न दस्ते की संख्या में तेजी लाएगा और कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

घिनौना ये वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, में एक युवक (मोबाइल फोन पर कुछ देख रहा है) को दिल्ली मेट्रो में कथित तौर पर हस्तमैथुन करते हुए दिखाया गया है, जबकि उसके आसपास के अन्य यात्री स्पष्ट रूप से उसे देखकर असहज हो रहे हैं और दूर जा रहे हैं। घटना को किसी ने रिकॉर्ड कर लिया, लेकिन उस शख्स को ऐसा करने से रोकने के लिए किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं किया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement