Friday, May 17, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया ने CBI के सामने आज पेश न होने की ये बताई वजह, जल्द ही जारी होगा दूसरा समन

मनीष सिसोदिया ने बताया कि 'मुझे CBI से आज पूछताछ करने का नोटिस मिला था, मैंने उनसे अनुरोध किया है कि दिल्ली की बजट की तैयारी के कारण फरवरी के बाद वे किसी भी दिन का समय दें। बजट की तैयारी अपनी अंतिम चरण में है, फरवरी के अंत तक यह पूरा हो जाएगा।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Deepak Vyas Updated on: February 19, 2023 11:46 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE Manish sisodia

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज CBI के सामने नहीं पेश होंगे। डिप्टी सीएम इसके पीछे वजह बताई है। उन्होंने कहा कि 'बजट की तैयारी चल रही है, उसकी तैयारी में लगा हूं।' डिप्टी सीएम सिसोदिया ने सीबीआई के सामने पेश होने के लिए समय मांगा है। उन्होंने कहा कि 'जांच में सहयोग करूंगा।' 

फरवरी के बाद कभी भी पूछताछ के लिए बुला लें: सिसोदिया

आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाने के मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि 'मुझे CBI से आज  पूछताछ करने का नोटिस मिला था, मैंने उनसे अनुरोध किया है कि दिल्ली की बजट की तैयारी के कारण फरवरी के बाद वे किसी भी दिन का समय दें। बजट की तैयारी अपनी अंतिम चरण में है, फरवरी के अंत तक यह पूरा हो जाएगा। 

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि वे 24 घंटे लगकर दिल्ली का बजट फरवरी के अंत तक फाइनल कर रहे हैं। ताकि केंद्र सरकार के पास अप्रूवल के लिए भेजा जा सके। केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद ही दिल्ली विधानसभा में बजट पेश होता है। फरवरी का आखिरी हफ्ता होने के कारण एक-एक दिन गंभीर है। बजट की तैयारी अंतिम चरण में है।

मनीष सिसोदिया ने बताया है कि उन्हें एक दिन पहले 18 फरवरी को सीबीआई ने शराब नीति की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था। इस पर सिसोदिया ने सीबीआई से अनुरोध किया है कि दिल्ली का वित्त मंत्री होने के नाते इस समय उनके लिए एक-एक दिन गंभीर हैं, वे दिल्ली के बजट को फाइनल करने में जुटे हैं।

मनीष सिसोदिया को जल्द ही जारी होगा दूसरा समन

इस बीच CBI सूत्रों के अनुासर आबकारी मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ से दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज के लिए राहत मिली है। जल्दी ही दूसरा समन जारी किया जाएगा। इससे पहले आबकारी घोटाले में  मनीष सिसोदिया को समन दिया गया था और रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब दिल्ली बजट के चलते मनीष सिसोदिया ने आने में असमर्थता जताई थी।

Also Read: 

अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, कहा-'आगे से कभी नहीं होना चाहिए जासूसी बैलून जैसी घटना'

कंगाल पाकिस्तान की फिर उड़ी खिल्ली: तुर्की ने बाढ़ में जो मदद भेजी थी, पाक ने उसे ही वापस भेज दिया

7 साल पहले लड़की का पीछा कर की थी छेड़छाड़, सेशन कोर्ट ने माना  पॉक्सो एक्ट का दोषी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement