Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Manoj Tiwari News: तिरंगा बाइक रैली में ट्रैफिक उल्लंघन पर हुआ मनोज तिवारी का चालान, इतने हजार का लगा जुर्माना

Manoj Tiwari News: लाल किले से कल बुधवार को निकाली गई तिरंगा रैली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे, जिस पर 1000 रुपए और बाइक का पॉल्यूशन भी नहीं था, जिस पर 10000 रुपए का चालान हुआ।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Deepak Vyas Updated on: August 04, 2022 9:26 IST
Manoj Tiwari with Traffic Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Manoj Tiwari with Traffic Police

Highlights

  • ट्रैफिक पुलिस ने सांसद के घर जाकर 41 हज़ार रुपए का किया चालान
  • बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे
  • बाइक मालिक पर भी 20,000 हज़ार रुपए का चालान

लाल किले से निकली सांसद तिरंगा बाइक रैली में बाइक चला रहे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का ट्रैफिक उल्लंघन पर चालान काटा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सांसद के घर जाकर 41 हज़ार रुपए का किया चालान किया है। लाल किले से कल बुधवार को निकाली गई तिरंगा रैली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे, जिस पर 1000 रुपए और बाइक का पॉल्यूशन भी नहीं था, जिस पर 10000 रुपए, बिना लाइसेंस बाइक पर 5000 रुपए, बाइक की हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट भी नहीं थी। इस आधार पर 5000 रुपए का  चालान हुआ। वहीं ट्रैफिक रूल के मुताबिक इस बाइक मालिक पर भी 20000 हज़ार रुपए का चालान हुआ। कुल मिलाकर 41 हज़ार रुपए का चालान हुआ है।

गौरतलब है कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर केंद्र सरकार 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत दिल्ली में कल बुधवार को तिरंगा बाइक रैली निकाली गई। दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लालकिले से विजय चौक तक 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर कई बड़े नेता बाइक रैली में आकर्षण का केंद्र रहे। इनमें कुछ नेताओं ने सुपर बाइक चलाई तो महिला नेताओं ने बुलेट चलाई। 'तिरंगा बाइक रैली' में तमाम केंद्रीय मंत्री व सांसद शामिल हुए। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद संजय सेठ, शिपिंग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर, सांसद राज्यवर्धन राठौर, सांसद सुशील कुमार सिंह, सांसद लल्लू सिंह और सांसद सुनीता दुग्गल ने स्पोर्ट्स बाइक चलाकर सबका दिल जीत लिया।

महिला सांसदों ने चलाई 350 सीसी तक की स्पोर्ट्स बाइक

मंत्रियों ने 650 सीसी बाइक और महिला सांसदों ने 350 सीसी तक की स्पोर्ट्स बाइक चलाई। इस रैली का आयोजन संस्कृति मंत्रालय ने किया और इसमें वरिष्ठ नेताओं के अलावा सैकड़ों लोग शामिल हुए। सभी ने अपनी-अपनी दोपहिया वाहनों पर तिरंगा लगाया और रैली का हिस्सा बने।

विपक्षी सांसदों पर रैली में भाग न लेने का बीजेपी ने लगाया आरोप

तिरंगा बाइक रैली में एक भी विपक्षी सांसदों ने भाग नहीं लिया। इस पर भाजपा ने आरोप लगाया है कि तिरंगा बाइक रैली में विपक्ष का एक भी सांसद शामिल नहीं हुआ। बता दें कि स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है। इसी के तहत लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वतंत्रता दिवस से पहले अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर तिरंगे की तस्वीर लगा ली है। उन्होंने सभी देशवासियों से अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को बदलकर उसकी जगह तिरंगा लगाने को कहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement