Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिल्ली के ब्रहमपुरी में दिखाई दिया पब्लिक और पुलिस का तालमेल, मिनटों में दबोच लिया स्नैचर

पेट्रोलिंग कर रहे हैड कांस्टेबल आजाद अख्तर को ये पता चला तो उन्होंने बाइक सवार मोबाइल स्नैचर्स का पीछा किया और कुछ दूरी पर स्नैचर्स की बाइक में टक्कर मार बाइक गिरा दी।

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: May 08, 2021 13:03 IST
दिल्ली के ब्रहमपुरी में दिखाई दिया पब्लिक और पुलिस का तालमेल, मिनटों में दबोच लिया स्नैचर- India TV Hindi
Image Source : SPECIAL ARRANGEMENTS दिल्ली के ब्रहमपुरी में दिखाई दिया पब्लिक और पुलिस का तालमेल, मिनटों में दबोच लिया स्नैचर

नई दिल्ली. कहते हैं कि अगर देश की जनता चौकन्नी रहे तो पुलिस अपराध और अपराधियों दोनों पर ही काबू पाया जा सकता है। ऐसा ही कुछ देखने को राजधानी नई दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले में जहां मोबाइल स्नैचिंग करने वाले को सजग नागरिक की वजह से मिनटों में दबोच लिया गया। दरअसल मामला है नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के  ब्रहमपुरी इलाके का, जहां शुक्रवार को रजनी नाम की एक महिला, जो फाइनेंस डिपार्टमेंट के रिवेन्यू विभाग में काम करती है, शुक्रवार शाम चार बजे अपने घर जा रही थीं। वो ब्रहमपुरी के गली नंबर 15 से गुजर रही थीं तभी वहां पहले से बाइक पर मौजूद दो लड़कों ने मौका देखकर उनका मोबाइल स्नैच कर लिया।

इस पूरे नजारे को अपने ऑफिस में मौजूद वकील शंकर गौतम सीसीटीवी कैमरे में देख रहे थे। रजनी जब लगी से निकल रही थीं, तभी उन्हें बाइक पर सवार युवकों की गतिविधियों पर कुछ संदेह हुआ, जिसके बाद वो तुरंत ऑफिस से बाहर निकले और भागकर उसी गली के बाहर पहुंच गए जहां बाइक सवार स्नैचर लड़की के पीछे मुड़े थे। इसके बाद जैसे ही स्नैचर्स लड़की का मोबाइल छीन कर वापस भागे तो वहां पहले से मौजूद शंकर गौतम ने उनकी बाइक को गिराने के उद्देश्य से धक्का मारा, जिस वजह से एक बाइक सवार बाइक से गिर गया और भागने लगा।

इसी दौरान वहां से निकल रहे दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को इस बात की जानकारी दी गई तो उन्होंने तुंरत उस रास्ते पर अपनी बाइक दौड़ा दी, जिस तरफ बाइक से गिरा युवक भागा था। उन्होंने जनता की मदद से उस स्नैचर को पकड़ लिया।

घटना के गवाह शंकर गौतम ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कि वो अपने ऑफिस में बैठे हुए थे औऱ नजर सीसीटीवी कैमरों पर थी। उन्होंने बताया, "मैंने देखा एक लड़की जा रही थी, उसके पीछे दो मोटर साइकिल सवार जा रहे थे। जैसे- जैसे वो लड़की आगे बढ़ रही थी, वो मोटर साइकिल सवाल रोक-रोक कर अपनी मोटर साइकिल आगे बढ़ा रहे थे। जिसपर मुझे शंका हुई। जैसे ही वो लड़की 15 नंबर लगी में घुसी, वो लड़के भी 15 नंबर गली में घुस गए। शक होने पर मैं उनके पीछे गया और गली नंबर 15 के नुक्कड़ पर खड़ा हो गया।"

उन्होंने आगे बताया कि जैसे ही वो स्नैचर लड़की का मोबाइल छीन कर आगे बढ़े, तो उस वक्त लोगों ने आवाज लगाई, तो हमनें गली नंबर 15 के चौक पर मोटर साइकिल गिराने की कोशिश की। लेकिन मोटर साइकिल नहीं  गिर पाई लेकिन उनमें से एक लड़का गिर गया और उस वक्त वहां से न्यू उस्मानपुर के हैड कांस्टेबल आजाद अख्तर वहां से निकल रहे थे, जिन्होंने अपनी मोटर साइकिल को तुरंत भगाया और उसको पकड़ लिया। पकड़े गए युवक का नाम अरबाज है। हैड कांस्टेबल अख्तर ने इसे ब्रहमपुरी की गली नंबर 17 से पर दबोचा।

वहीं इसका दूसरा साथी जिसका नाम जुनैद है मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए स्नैचर के पास से मोबाइल बरामद कर लिया है और इस मामले में IPC की धारा  236/2021 U/S 356/379/411/34 के तहत न्यू उस्मानपुर पुलिस थाने में FIR दर्ज कर ली है। पुलिस घटना में लिफ्त दूसरे स्नैचर जुनैद को को पकड़ने के प्रयास भी कर रही है। जांच के दौरान पाया गया कि गिरफ्तार किया गया स्नैचर अरबाज पहले भी स्नैचिंग की वारदातों में लिप्त रहा है। स्नैचिंग के चार मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement