Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली: गढ्ढे में समाया पूरा ट्रक, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मेट्रो निर्माण कार्य चल रहा है। मेट्रो की लापरवाही से खैरा मोड़ नजफगढ़ पर बने सेनिटेशन शोरूम के नीचे की सारी मिट्टी बहने से शोरूम की बिल्डिंग गिर गई।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: May 20, 2021 11:16 IST
दिल्ली: गढ्ढे में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: गढ्ढे में समाया पूरा ट्रक, भारी बारिश की वजह से हुआ हादसा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मेट्रो ने आम लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के साथ-साथ यातायात को सुगम बनाने में भी काफी अहम भूमिका निभाई है। अपनी कार्यप्रणाली के आधार पर देश में नाम बना चुके दिल्ली मेट्रो के कामकाज पर अब सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली के नजफगढ़ में कुछ ऐसा हुआ जिसने मेट्रो के कामकाज पर सवाल खड़े कर दिए।

दरअसल दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मेट्रो निर्माण कार्य चल रहा है। मेट्रो की लापरवाही से खैरा मोड़ नजफगढ़ पर बने सेनिटेशन शोरूम के नीचे की सारी मिट्टी बहने से शोरूम की बिल्डिंग गिर गई। मिट्टी बहने से इतना बड़ा गड्ढा बन गया कि पूरा ट्रक उस गड्ढे में समा गया। इस घटना से स्थानीय लोग काफी आक्रोशित है। इससे पहले भी यहां स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि निर्माण कार्य की वजह से आस-पास के इलाकों में इतना कंपन होता है कि इमारतों में दरारें पड़ गई है। आम लोगों की काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

बता दें कि दिल्ली में हो रही लगातार बारिश को 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और बरसात के पिछले 71 साल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार सुबर 8.30 बजे तक 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 119.3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार मई के दौरान दिल्ली में एक दिन में कभी भी इतनी बरसात 71 साल में नहीं हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार 1951 के बाद ऐसी बारिश देखने को मिली है। बरसात की वजह से दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव हो चुका है और कई जगहों पर सड़कों पर इतने बड़े गड्ढे हो चुके हैं कि पूरा ट्रक समा जाए। 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में सफदरजंग एयरपोर्ट क्षेत्र में 119.3 मिलीमीटर, पालम में 63.8 मिलीमीटर, लोधी रोड में 124.4 मिलीमीटर, आयानगर में 97.9 मिलीमीटर, नजफगढ़ में 92.5 मिलीमीटर मयूर विहार के सलवान पब्लिक स्कूल क्षेत्र में 95.5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भी दिल्ली में बूंदाबांदी या हल्की बरसात होने का अनुमान लगाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement