Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रदूषण को लेकर एक्शन में दिल्ली सरकार, गोपाल राय ने 20 फरवरी को बुलाई अहम बैठक

दिल्ली के नए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या पर कार्ययोजना बनाने के लिए 20 फरवरी को उच्च अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2020 14:16 IST
Delhi Pollution- India TV Hindi
Delhi Pollution

नयी दिल्ली। दिल्ली के नए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या पर कार्ययोजना बनाने के लिए 20 फरवरी को उच्च अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। राय ने कहा कि प्रदूषण में कमी लाना केजरीवाल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। 

एक अधिकारी ने कहा कि ‘सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण कैसे कम किया जाए’ इस विषय पर पर्यावरण विभाग के उच्च अधिकारियों को अपनी योजना का खाका प्रस्तुत करने को कहा गया है। अधिकारी ने कहा, “शहर में प्रदूषण के स्तर को कम करने की योजना बनाने के लिए नए पर्यावरण मंत्री ने गुरुवार को विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई है।” 

राय को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को पर्यावरण विभाग का दायित्व सौंपा था। दिल्ली में सर्दियों के दौरान प्रदूषण के स्तर पर लगाम लगाना राय के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र “गारंटी कार्ड” में प्रदूषण का स्तर तीन गुना कम करने का वादा किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement