Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा: जाफराबाद सहित 5 मेट्रो स्टेशन आज रहेंगे बंद, वेलकम तक ही जाएगी पिंक लाइन मेट्रो

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर आदि इलाकों में सोमवार को हुई हिंसा के बाद तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने पिंक लाइन के 5 मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2020 7:53 IST
Delhi Violence - India TV Hindi
Delhi Violence 

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर आदि इलाकों में सोमवार को हुई हिंसा के बाद तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने पिंक लाइन के 5 मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है। इसके तहत आज जाफराबाद, मौजपुर—बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार के स्टेशन आज एहतियातन बंद रखे गए हैं। दिल्ली मेट्रो ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि आज मेट्रो ट्रेनें वेलकम स्टेशन के आगे नहीं जाएंगी। इन्हें आज वेलकम स्टेशन पर खत्म कर वापस भेजा जाएगा। 

बता दें कि सोमवार को भड़की हिंसा के बाद आज भी यहां माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हुए हिंसा में अबतक 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 के करीब लोग घायल हैं। हिंसा के बाद पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। फिलहाल इन इलाकों में हालात काबू में हैं। प्रभावित इलाकों में पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियां तैनात की गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात हैं। साथ ही दिल्ली के दस जगहों पर धारा 144 लगाई गई है।

यमुनाविहार, मौजपुर में देर रात आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। रात भर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी नार्थ ईस्ट दिल्ली में गश्त करते नजर आए। हिंसा के दौरान हुए पत्थरबाजी में गोकुलपुरी के एसीपी अनुज कुमार भी घायल हो गए हैं। गोकुलपुरी इलाके में देर रात तक हिंसा हुई। उपद्रवियों ने टायर मार्केट में आग लगा दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement