Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आजादपुर मंडी में 24 घंटे शुरू हुआ काम, गृह राज्‍य मंत्री जी कृष्‍णा रेड्डी ने किया निरीक्षण

दिल्ली विकास मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मंगलवार से आजादपुर मंडी में सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक फलों व सब्जियों की बिक्री की जाएगी और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मंडी में ट्रकों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 22, 2020 15:23 IST
MoS Home G Kishan Reddy inspects Delhi's Azadpur Mandi- India TV Hindi
MoS Home G Kishan Reddy inspects Delhi's Azadpur Mandi

नई दिल्‍ली। 21 अप्रैल से दिल्‍ली की थोक सब्‍जी मंत्री आजादपुर मंडी में 24 घंटे काम करने की अनुमति दी गई है। केंद्र सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मंडी परिसर में ट्रकों की आवाजाही की अनुमति दी है, वहीं सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सब्‍जियों और फलों की बिक्री की इजाजत दी गई है। मंडी को 24 घंटे खुले रखने के आदेश के बाद गृह राज्‍य मंत्री जी कृष्‍णा रेड्डी ने खुद मंडी स्‍थल पर जाकर व्‍यवस्‍थाओं का निरीक्षण किया।

रेड्डी ने दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव के साथ मंगलवार को आजादपुर मंडी का निरीक्षण किया। रेड्डी ने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी फल व सब्‍जी मंडी है और यहां देशभर से कृषि उत्‍पाद बिक्री के लिए आते हैं, ऐसे में इसे 24 घंटे खोलने की अनुमति दी गई है, ताकि किसान परेशान न हों। इसके अलावा सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि कृषि उत्‍पाद लेकर आने वाले ट्रकों की आवाजाही आसान हो।  

अधिकारियों ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया गया। दिल्‍ली सरकार ने सोमवार को एशिया की सबसे बड़ी सब्‍जी व फल थोक मंडी को 24 घंटे खोलकर रखने का निर्णय लिया था। इस कदम से लॉकडाउन में किसानों और व्‍यापारियों को बड़ी राहत मिली है।  

दिल्‍ली विकास मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मंगलवार से आजादपुर मंडी में सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक फलों व सब्जियों की बिक्री की जाएगी और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मंडी में ट्रकों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement