Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्‍ली में 4 से 15 नवंबर के बीच से फिर लागू होगा ऑड-इवन, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में इस साल फिर वाहनों के लिए ऑड ईवन फॉर्मूला लागू किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2019 14:53 IST
Odd Even- India TV Hindi
Odd Even

दिल्‍ली में इस साल फिर वाहनों के लिए ऑड ईवन फॉर्मूला लागू किया जा रहा है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए बताया कि दिल्‍ली में इस साल 4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर के बीच ऑड ईवन फॉर्मूला लागू किया जा रहा है। यह ऑड ईवन 12 दिनों के लिए लागू होगा। इसके तहत दिल्‍ली में 6 दिन ईवन नंबर वाली गाडि़यां और शेष 6 दिन ऑड नंबर वाली गाडि़यां सड़कों पर प्रतिबंधित रहेंगी।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिवाली के वक्‍त हर साल दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर काफी बढ़ जाता है। ऐसे में लोगों से अपील है कि दिल्‍ली की सेहत को देखते हुए लोगों से अपील है दिल्‍ली में इस बार पटाखें न चलाएं। इसी के साथ मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की है कि इस बार अक्‍टूबर में दिल्‍ली के लोगों को सरकार की ओर से मास्‍क बांटे जाएंगे। 

पौधों की करेंगे होम डिलिवरी 

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली को हरा भरा बनाने के लिए राज्‍य सरकार पौधे लगाने के लिए भी लंबा अभियान चलाएगी। जिसमें पेड़ों की होम डिलिवरी की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि पराली प्रदूषण कम करने के कई फैसले लिए गए हैं। प्रदूषण पर लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूलों में अभियान चलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement