Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में हट सकते हैं नाइट कर्फ्यू, बार और रेस्तरां पर लगे कोविड प्रतिबंध, जानिए कब होगी DDMA की बैठक

कोरोना वायरस के स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ की वजह से आई तीसरी लहर के मंद पड़ने के साथ ही, वीकेंड कर्फ्यू, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी क्षमता में ही बैठने की अनुमति, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को बंद रखने जैसे कई प्रतिबंधों को हाल में प्राधिकरण ने हटा दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2022 10:27 IST
Delhi Covid Curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Covid Curfew

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की शुक्रवार को बैठक होने की उम्मीद है, जिसमें रात का कर्फ्यू, बार और रेस्तरां में आधी क्षमता में बैठने की अनुमति और रात आठ बजे तक गैर-जरूरी दुकानों को बंद करने सहित शेष कोविड प्रतिबंध हटाने पर चर्चा होगी। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस के स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ की वजह से आई तीसरी लहर के मंद पड़ने के साथ ही, वीकेंड कर्फ्यू, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी क्षमता में ही बैठने की अनुमति, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को बंद रखने जैसे कई प्रतिबंधों को हाल में प्राधिकरण ने हटा दिया था। 

मगर एक नगर निगम क्षेत्र में केवल एक साप्ताहिक बाजार की अनुमति, बसों और मेट्रो ट्रेनों में यात्री के खड़ा होकर यात्रा नहीं करने, रेस्तरां, बार और सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता की 50 प्रतिशत की सीमा और शादी हॉल में शादियों को छोड़कर कोई गतिविधि नहीं होने जैसे कई प्रतिबंधों में अभी ढील नहीं दी गई है। एक आधिकाकरी सूत्र ने मंगलवार को बताया, “ जनवरी में महामारी की चरम स्थिति की तुलना में कोविड के ताजा मामलों के साथ-साथ संक्रमण दर बहुत कम हो गई है। 

डीडीएमए की शुक्रवार को बैठक हो सकती है जिसमें शेष प्रतिबंध हटाने पर चर्चा होगी।” डीडीएमए ने चार फरवरी को हुई अपनी बैठक में रात 10 बजे के बजाय रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement