Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

New Year 2021: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रहेगा लागू

Night Curfew: कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली और कर्नाटक सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं। नए साल के मौके पर दिल्ली और बेंगलुरु में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 31, 2020 10:24 IST
Night Curfew in Delhi Bengaluru New Year 2021: दिल्ली और बेंगलुरु में नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Night Curfew in Delhi Bengaluru / New Year 2021: दिल्ली और बेंगलुरु में नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन खतरा अभी टल नहीं हैं। नए साल के मौके पर कोरोना मामलों में इजाफा न हो इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर 5 लोगों से ज्यादा जमा नहीं हो सकेंगे। नए साल के जश्न के किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं होगी और न ही 31 दिसंबर रात 11 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे तक लोग पब्लिक प्लेस पर जमा हो सकेंगे। इसके अलावा 1 जनवरी रात 11 बजे से 2 जनवरी सुबह 6 बजे तक भी लोग सार्वजनिक स्थानों पर जमा नहीं हो सकेंगे।

पढ़ें- यहां पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू रहेंगे

कोविड-19 महामारी की परिस्थितियों के मद्देनजर नववर्ष का जश्न मनाने के लिए भीड़ एकत्र होने से रोकने के वास्ते बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू रहेंगे। कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि राज्य एवं शहर के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों एवं प्रतिबंधों के संबंध में उन्होंने शहर के पुलिस उपायुक्त और राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात की है। साथ ही इन्हें सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है।

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि शहर के एमजी रोड, ब्रिगेड रोड, कोरामंगला और इंदिरा नगर समेत अन्य स्थानों पर भीड़ के एकत्र होने की मनाही रहेगी क्योंकि निषेधाज्ञा आदेश प्रभावी रहेंगे। उन्होंने कहा, ''पुलिस उपायुक्तों को उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले पब और क्लबों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है।''

सरकार ने नववर्ष के मौके पर पब और क्लबों में होने वाले आयोजनों, पार्टियों, डीजे कार्यक्रम और ऐसे सभी विशेष आयोजनों पर रोक लगा दी है, जहां भीड़ एकत्र होती है और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया जाता है। भीड़ के एकत्र होने पर रोक रहेगी लेकिन सभी क्षेत्रों में रोजमर्रा की गतिविधियां सुचारू रूप से चल सकेंगी। बेंगलुरु शहर में 31 दिसंबर की शाम छह बजे से लेकर एक जनवरी की सुबह छह बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement