Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: राजकोट को पीएम नरेंद्र मोदी का न्यू ईयर गिफ्ट, AIIMS की आधारशिला रखी

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 8:27 IST
latest news breaking news live news kisan andolan new year celebration latest update december 31 : प- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ लीजिए ये दिशानिर्देश

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

पढ़ें- नए साल पर 'जमा' देगी दिल्ली की सर्दी? पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Latest India News

Live Updates December 31

Auto Refresh
Refresh
  • 3:04 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार से कुल 25 लोग संक्रमित

     ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से अबतक देश में कुल 25 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को दी। मंत्रालय ने बताया कि इन 25 संक्रमितों में मंगलवार और बुधवार को वायरस के नए प्रकार से संक्रमित 20 मरीज भी शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया, ‘‘इन सभी 25 मरीजों को चिकित्सालयों में एकांतवास में रखा गया है।’’ 

  • 3:04 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आईयूसी व्यवस्था खत्म होने के साथ जियो ने एक जनवरी से मुफ्त घरेलू वायस कॉल की घोषणा की

    घरेलू वायस कॉल के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (आईयूसी) व्यवस्था खत्म होने के साथ रिलायंस जियो ने गुरुवार को कहा कि भारत में उसके नेटवर्क से अन्य नेटवर्कों पर सभी कॉल एक जनवरी 2021 से मुफ्त हैं। एक बयान के मुताबिक दूरसंचार नियामक के निर्देशों के अनुसार देश में एक जनवरी 2021 से ‘बिल एंड कीप’ व्यवस्था लागू की जा रही है, जिससे सभी घरेलू वॉयस कॉल के लिए आईयूसी शुल्क समाप्त हो जाएंगे।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या कम हो रही है : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

  • 11:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम की तैयारी आखिरी चरण में है, लोगों को भारत में निर्मित टीका मिलेगा : प्रधानमंत्री मोदी

  • 11:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजकोट में एम्स की आधारशिला रखी और कहा कि यह गुजरात में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में मदद करेगा। 

  • 8:59 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चीन ने ‘सिनोफार्म’ के टीके को सशर्त मंजूरी दी

    चीन ने सरकारी कम्पनी ‘सिनोफार्म’ द्वारा विकसित कोरोना वायरस के टीके को सशर्त मंजूरी दे दी है। चीन में कोविड-19 के किसी भी टीके को मिली यह पहली मंजूरी है। चीन के चिकित्सा उत्पादन प्रशासन के उपायुक्त ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह निर्णय बुधवार रात लिया गया। 

  • 8:35 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नए साल पर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, यहां पढ़िए पूरी खबर

  • 7:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दक्षिण सीरिया में बस पर हमला, 28 लोगों की मौत

    दक्षिण सीरिया में एक बस पर बुधवार को हुये हमले में कम से कम 28 यात्रियों की मौत हो गयी। सीरिया की सरकारी समाचार समिति ने यह खबर दी है। सरकारी समाचार समिति साना ने बताया कि जिस वक्त यह ‘‘आतंकवादी हमला’’ हुआ उस समय बस सीरिया के दक्षिणी देर अल जोर प्रांत के कोबाज्जेप में थी। अधिकारियों ने बताया कि इस इलाके में एक समय इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों का नियंत्रण था। इलाके से पकड़ छूटने के बाद भी संगठन यहां सक्रिय है। 

  • 7:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अंगीठी के जहरीले धुएं से दंपत्ति की मौत

    दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के समालखा इलाके में 38 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की कमरे में जल रही अंगीठी के जहरीला धुएं से मौत हो गयी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान गोपालजी कॉलोनी, समालखा के राम परवेश और कविता (34) के रूप में हुई है। बुधवार की सुबह दोनों के अपने कमरे से बाहर नहीं आने पर इस घटना का पता लगा। पुलिस ने कहा कि दोनों बेहोश थे और उन्हें कोलंबिया एशिया अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली सरकार ने चार निजी अस्पतालों में पृथक केंद्र बनाने के आदेश दिए

    दिल्ली सरकार ने 25 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच ब्रिटेन की यात्रा से लौटे और कोरोना वायरस के नए प्रकार से संक्रमित पाए गए लोगों के लिए चार निजी अस्पतालों में पृथक केंद्र बनाने का बुधवार को आदेश दिए। अधिकारियों ने बताया कि साकेत के मैक्स सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, तुगलकाबाद इन्स्टिट्यूशनल एरिया स्थित बत्रा अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र, वसंत कुंज के फोर्टिस सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल और गंगाराम सिटी अस्पताल को अलग से पृथक इकाइयां बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ब्रिटेन से लौटे कई लोगों ने गलत या अधूरा विवरण दिया

    ब्रिटेन से लौटने वाले कई लोगों ने गलत या अधूरा पता और मोबाइल नंबर दिया है। अधिकारियों के अनुसार इस वजह से उनका पता नहीं लग पा रहा है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि 25 नवंबर से आईजीआई हवाई अड्डा पहुंचे करीब 14,000 में से 3900 से ज्यादा यात्रियों ने दिल्ली का पता बताया है।

    दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "कई मामलों में जिला स्तरीय टीमें ब्रिटेन से लौटे शख्स द्वारा दिए गए पते या मोबाइल नंबर से उसका पता नहीं लगा सकीं, क्योंकि ये विवरण अधूरा है। उनका जल्द से जल्द पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement