Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

निक्की यादव ने मैरिज सर्टिफिकेट को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की साहिल को दी थी धमकी, आर्य समाज मंदिर में हुई थी दोनों की शादी

पुलिस ने इस हत्याकांड में साहिल गहलोत के पिता, उनके दो चचेरे भाइयों आशीष और नवीन और दो दोस्तों, अमर और लोकेश को निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 22, 2023 11:47 IST
Nikki Yadav murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE निक्की यादव हत्याकांड

नई दिल्ली: निक्की यादव हत्याकांड में नित नए खुलासे हो रहे हैं। जांच में कई नए पहलू सामने आ रहे हैं। अब इसी मामले में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया है कि निक्की ने आर्य समाज मंदिर के अपने विवाह प्रमाण पत्र को सोशल मीडिया और उस महिला के परिवार के साथ साझा करने की धमकी दी थी जिसके साथ गहलोत की शादी होने वाली थी। इसके बाद साहिल और निक्की की लड़ाई भी हुई थी। गौरतलब है कि साहिल और निक्की दोनों ने अक्टूबर, 2020 में ग्रेटर नोएडा के एक आर्य समाज मंदिर में एक-दूसरे से शादी की, लेकिन उन्होंने अपनी शादी का पंजीकरण नहीं कराया।

आर्य समाज मंदिर में की थी शादी 

सूत्रों के मुताबिक, साहिल ने खुलासा किया कि निक्की के पास उनका मैरिज सर्टिफिकेट था, जो आर्य समाज मंदिर ने दिया था। जब निक्की को साहिल के किसी और महिला से शादी करने के बारे में पता चला, तो उसने उससे उसका मन बदलने के लिए कहा और उसे धमकी भी दी कि वह शादी का प्रमाण पत्र सोशल मीडिया पर डाल देगी या उस महिला के परिवार को दे देगी जिससे वह शादी करने जा रहा है।

पहले भी हत्या के मामले में शामिल रह चुका था साहिल का पिता 

वहीं इससे पहले खुलासा हुआ था कि आरोपी साहिल का पिता वीरेंद्र सिंह इससे पहले भी एक हत्या के मामले में शामिल रह चुका है। सूत्रों ने दावा किया कि आपराधिक रिकॉर्ड की जांच और पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि 1997 में एक भूमि विवाद में वीरेंद्र सिंह को एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शख्स ने गंभीर चोटों के चलते दम तोड़ दिया था। सूत्रों ने कहा, वीरेंद्र को सत्र न्यायालय ने 2001 में दोषी ठहराया था, लेकिन बाद में उसने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की और उसे बरी कर दिया गया।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement