Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लाल किले पर PM की सुरक्षा में तैनात जवान बेहोश, अस्पताल ले जाया गया

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान रविवार को लाल किले पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा इकाई में तैनात दिल्ली पुलिस का एक जवान कथित तौर पर गर्मी की वजह से बेहोश हो गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 15, 2021 12:45 IST
लाल किले पर PM की...- India TV Hindi
Image Source : IANS लाल किले पर PM की सुरक्षा में तैनात जवान बेहोश, अस्पताल ले जाया गया

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान रविवार को लाल किले पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा इकाई में तैनात दिल्ली पुलिस का एक जवान कथित तौर पर गर्मी की वजह से बेहोश हो गया। यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर उनके भाषण के समापन के बाद हुई। जैसे ही लोग बाहर निकलने लगे, पुलिसकर्मी एंट्री गेट नंबर 4 सी के पास बेहोश होकर गिर पड़ा। अन्य कर्मी तुरंत हरकत में आए और उन्हें चिकित्सा सहायता के लिए लाल किले में भारतीय सेना के शिविर में ले गए।

उसी सुरक्षा इकाई की एक महिला पुलिस ने बताया, "हम दिल्ली पुलिस से हैं लेकिन हमारी पोशाक प्लेन सफारी सूट है क्योंकि हम प्रधानमंत्री की सुरक्षा का हिस्सा हैं। हम हमेशा पीएम के कार्यक्रमों में तैनात रहते हैं।"

हालांकि पुलिसकर्मी के बेहोश होने का वास्तविक कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वह गर्मी के कारण बेहोश हो गया होगा। बाद में उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement