Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने बताया कि G20 शिखर सम्मेलन से पहले सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के फुटेज जारी किए है। इनमें खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 27, 2023 14:51 IST
Delhi, Delhi News, delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन पर लिखे गए खालिस्तानी नारे

नई दिल्ली: जी-20 के सम्मेलन से पहले सरकार सभी तैयारियां पूरी करने में जुटी हुई है। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने दिल्ली के पांच से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई और मेट्रो की दीवारों में लिखे इन विवादित नारों को मिटा दिया गया। वहीं DMRC के एक अधिकारी ने कहा, 'यह कानून-व्यवस्था से जुड़ा मामला है। हम इसमें दिल्ली पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे।

SFJ ने कई वीडियो भी किए जारी 

इस मामले के बारे में दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेट्रो के 5 से ज्यादा स्टेशनों पर 'खालिस्तान जिंदाबाद' और 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' जैसे कई विवादित नारे लिखे हैं। पुलिस ने इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं सिख फॉर जस्टिस संगठन (SFJ) ने कई वीडियो जारी किए हैं, जिसमें कुछ लोग दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर शिवाजी पार्क से पंजाबी बाग तक खालिस्तान समर्थक नारे लिखते हुए नजर आ रहे हैं।  

9 और 10 को होनी है G20 की बैठक 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 104वें संस्करण में बोलते हुए कहा कि सितंबर महीने के दौरान दिल्ली में G20 सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें दुनिया के कई नेता और प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। उनकी सुविधा के लिए दिल्ली के के कई हिस्से 9 और 10 सितंबर को बंद रहेंगे। पीएम ने कहा कि उन्हें मालुम है कि इससे आम लोगों को परेशानी होगी, लेकिन मुझे भरोसा है कि दिल्ली वाले असुविधा के बावजूद इस आयोजन को सफल बनाएंगे। 

ये भी पढ़ें- 

हार्ट अटैक से हो गई थी एक्टर की मौत, डॉक्टरों ने जिंदा कर दिया? शख्स ने बताया-'मरने के बाद कैसा लगता है'

पिछली बार आंसुओं के साथ हुए थे विदा, आज तालियों की गूंज के साथ इसरो पहुंचे पीएम मोदी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement