Sunday, May 05, 2024
Advertisement

हार्ट अटैक से हो गई थी एक्टर की मौत, डॉक्टरों ने जिंदा कर दिया? शख्स ने बताया-'मरने के बाद कैसा लगता है'

शिव ग्रेवाल लंदन की मशहूर थिएटर ग्रुप रॉयल शेक्सपियर से जुड़े हुए अभिनेता हैं। अब वह इन सात मिनटों को अपनी पेंटिंग के जरिए दुनियाभर के सामने रख रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 27, 2023 8:49 IST
london, heart attack- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SHIV_SHIVINDER शिव ग्रेवाल

दुनियाभर में हार्टअटैक की वजह से मौतों की संख्या लगातार बढ़ती बजा रही है। हँसते-खेलते और चलते-फिरते स्वस्थ व्यक्ति को हार्ट अटैक आ जाता है और पलभर में मौत हो जा रही है। हार्ट अटैक से पहले उसे किसी भी तरह के लक्षण भी नहीं दिखते हैं। कोई अंदाजा भी नहीं लगा पा रहा है कि कब किसको अटैक आ जाए। ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय-ब्रिटिश मूल के एक्टर शिव ग्रेवाल के साथ। उन्हें अचानक से हार्ट अटैक होता है और उनकी मौत हो जाती है, लेकिन इसके बाद जो कुछ हुआ वह अकल्पनीय है।

दस साल पहले आया था हार्ट अटैक 

दरअसल शिव ग्रेवाल दावा करते हैं कि आज से लगभग 10 साल पहले एक दिन वह लंदन में अपनी पत्नी के साथ घर के पास ही खाना खा रहे थे। उसके बाद उन्हें अचानक कार्डियक अरेस्ट आ गया। पत्नी ने आनन-फानन में एंबुलेंस को फोन करके अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों की टीम ने सीपीआर देकर उन्हें मौत के मुंह से वापस खींच लिया। इस सब में लगभग साथ मिनट लगे। इन सात मिनट में शिव को जो अनुभव हुआ वह उन्होंने साझा किया है।

'मुझे महसूस हो रहा था जैसे मेरी आत्मा मेरे शरीर से अलग हो चुकी हो'

Mirror की रिपोर्ट के अनुसार, शिव ने बताया, "मुझे महसूस हो रहा था जैसे मेरी आत्मा मेरे शरीर से अलग हो चुकी हो। मैं खुद को शून्य में महसूस कर रहा था, एकदम वजनहीन। ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं पानी में तैर रहा हूं। फिर एक समय ऐसा भी आया जब मैं पूरे अंतरिक्ष को देख पा रहा था, जहां उल्का पिंड मौजूद थे। इतना ही नहीं, मुझे ये भी महसूस हुआ कि मैं चंद्रमा पर यात्रा कर रहा हूं। हालांकि मेरे मन का एक कोना ये भी चाह रहा था कि मैं जल्दी से अपने शरीर में वापस चला जाऊं और अपनी पत्नी के साथ जीवन बिताऊं।" 

ये भी पढ़ें-

पिछली बार आंसुओं के साथ हुए थे विदा, आज तालियों की गूंज के साथ इसरो पहुंचे पीएम मोदी

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement