Sunday, May 19, 2024
Advertisement

धोनी के T20 करियर में पहली बार हुआ ऐसा, हर्षल पटेल की गेंद पर हुए क्लीन बोल्ड; देखें VIDEO

MS Dhoni Golden Duck: पंजाब किंग्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी अपना खाता तक नहीं खोल पाए और हर्षल पटेल की पहली गेंद पर ही गोल्डन डक का शिकार हो गए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 05, 2024 18:06 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

MS Dhoni Clean Bowled: IPL 2024 में इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ था। वहीं सीएसके की टीम में दो बदलाव हुए हैं। तुषार देशपांडे और मिचेल सेंटनर को चांस मिला है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी गोल्ड डक का शिकार हो गए। वह पहली गेंद पर ही खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। 

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत रही खराब

पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब अजिंक्य रहाणे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन ये दोनों प्लेयर्स बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। रुतुराज ने 32 रन और मिचेल ने 30 रन बनाए। शिवम दुबे अपना खाता तक नहीं खोल पाए। रवींद्र जडेजा ने जरूर 43 रनों की पारी खेली। शार्दुल ठाकुर और मोईन अली ने 17-17 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

धोनी के करियर में पहली बार हुआ ऐसा

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का 19वां ओवर हर्षल पटेल ने फेंका। इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शार्दुल ठाकुर को आउट कर दिया। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे। धोनी के टी20 करियर में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब वह 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हों। इसके बाद 19वें ओवर की पांचवीं गेंद हर्षल पटेल ने धोनी को फेंकी, जिस पर वह पूरी तरह से चकमा खा गए। वह गेंद को समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। आईपीएल 2024 में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब धोनी को किसी बॉलर ने क्लीन बोल्ड किया हो। इससे पिछले मैच में ही धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रन आउट हुए थे। 

IPL में बनाए हैं इतने रन

IPL 2024 में महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक 11 मैचों में 110 रन बनाए हैं, जिसमें 37 रन उनका सर्वश्रेष्ठ रहा है। इस दौरान धोनी का औसत 110 और स्ट्राइक रेट 229.17 रहा है। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में कुल 5522 रन बनाए हैं। उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में होती है। 

यह भी पढ़ें 

'RCB वेंटिलेटर से बाहर, लेकिन अभी ICU में है', बेंगलुरू की जीत पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

CSK को लगा बड़ा झटका, सीजन के बीच घर लौटा स्टार गेंदबाज, सामने आई बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement