Monday, May 06, 2024
Advertisement

दिल्ली पहुंचे पंजाब CM ने कहा- 'मैंने अमेरिका-कनाडा में ही ऐसे स्कूल देखे हैं'

दिल्ली पहुंच कर भगवंत मान ने कहा कि यह अगले स्तर की शिक्षा है। कुछ ऐसा जिसके बारे में बड़े स्कूल सोच भी नहीं सकते, उसे सरकारी स्कूलों ने लागू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर भगवंत मान के दिल्ली दौरे को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने तंज कसा है। उन्होंने भगवंत मान को सलाह देते हुए कहा कि केजरीवाल के जाल में मत फंसना।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 25, 2022 17:47 IST
Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मान ने सोमवार सुबह कालकाजी के डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया। मान ने सुबह करीब 11 बजे दिल्ली पहुंचकर सीएम अरविंद केजरीवाल के निवास पर जाकर मुलाकात की। इसके बाद दिल्ली के स्कूल का दौरा किया। भगवंत मान अपने दिल्ली दौरे के दौरान मोहल्ला क्लीनिकों और अस्पतालों का जायजा लेंगे। इस दौरान पंजाब के शिक्षा मंत्री व कई अन्य शीर्ष अधिकारी भी दिल्ली में मौजूद हैं। दिल्ली के शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता ने पंजाब के प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली की शिक्षा नीति की जानकारी दी।

दिल्ली पहुंच कर भगवंत मान ने सोमवार को कहा, यह अगले स्तर की शिक्षा है। कुछ ऐसा जिसके बारे में बड़े स्कूल सोच भी नहीं सकते, उसे सरकारी स्कूलों ने लागू कर दिया है। यहां डिजिटल शिक्षा हो रही है, बड़ी कंपनियों का सहयोग है। मैंने अमेरिका-कनाडा में ऐसे स्कूल देखे हैं लेकिन भारत में नहीं।

सूत्रों के अनुसार, पंजाब में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा सुविधाएं प्रदान करने के लिए भगवंत मान यहां के स्कूलों, अस्पतालों का जायजा लेंगे। इस संबंध में पंजाब और दिल्ली सरकारों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। कुछ सप्ताह पहले तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने भी दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया था।

कालकाजी के बाद भगवंत मान दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, चिराग एन्क्लेव में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करेंगे। इसके बाद भगवंत मान कौटिल्य शासकीय बाल विद्यालय चिराग एन्क्लेव का भी दौरा करेंगे। पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार भगवंत मान के दौरे का उद्देश्य दिल्ली मॉडल की तरह पंजाब के स्वास्थ्य और शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है।

वहीं दूसरी ओर भगवंत मान के दिल्ली दौरे को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने तंज कसा है। उन्होंने भगवंत मान को सलाह देते हुए कहा कि केजरीवाल के जाल में मत फंसना।

(इनपुट- IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement