Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो में सख्त चेकिंग, यात्रियों की लग रही लंबी लाइन, डीएमआरसी ने की अपील

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में सीआईएसएफ की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है और सख्ती से लोगों की चेकिंग की जा रही है। इस कारण मेट्रो स्टेशनों पर लोगों को लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 19, 2024 7:35 IST
Republic Day 2024 Security checks to intensify at all Delhi Metro stations from today- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली मेट्रो में की जा रही सख्त चेकिंग

दिल्ली मेट्रो में अब यात्रियों को थोड़ी और चेकिंग का सामना करना पड़ेगा। दरअसल दिल्ली में 26 जनवरी की तैयारियां जोरों से हो रही हैं। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों की गहन जांच की जाएगी। सीआईएसएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। इस कारण दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लोगों को लंबीं-लबी कतारों में लगना पड़ रहा है। बता दें कि सीआईएसएफ द्वारा यात्रियों की गहन जांच 27 जनवरी तक की जाएगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इस बाबत गुरुवार को जानकारी साझा की। डीएमआरसी ने बताया कि इसका परिणाम है कि मेट्रो स्टेशनों पर लोगों को लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है। खासकर पीक आवर्स के दौरान। 

Related Stories

डीएमआरसी ने की अपील

ऐसे में डीएमआरसी की तरफ से लोगों को यह सुझाव दिया गया है कि वे अपनी यात्रा को ध्यान में रखकर प्लान करें। ताकि उन्हें लंबी कतारों में न लगना पड़े और ज्यादा भीड़भाड़ का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही यात्रियों से अपील की गई है कि सिक्योरिटी चेक के दौरान सुरक्षाबलों का सहयोग करें। बता दें कि आगामी 11 दिन तक के लिए दिल्ली के एयर स्पेस में कुछ पाबंदियां लागू कर दिया गया है। कुछ मिलाकर इस महीने के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी के एयर स्पेस में पाबंदिया लागू कर दी गई है। दरअसल 26 जनवरी के कारण इस तरह का फैसला लिया गया है। 

26 जनवरी को दिल्ली का एयरस्पेस बंद

बता दें कि 26 जनवरी को दिल्ली के एयर स्पेस में किसी भी उड़ान को अनुमति नहीं मिलेगी। ना ही कोई विमान उड़ान भरेगा और ना ही कोई विमान लैंड करेगा। दरअसल ये नियम सुबह 6 बजे से रात के 9 बजे तक लागू रहेगा। बता दें कि जोरों-शोरों से 26 जनवरी की तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में कुछ नियमों को लागू कर दिया गया है। बता दें कि लोग इस बात का ध्यान रखें कि सुबह के 8 बजे से 11 बजे और शाम को 4।30 बजे से 7।30 बजे तक दिल्ली मेट्रों में यात्रा करने से बचे ताकि भीड़भाड़ और भारी कतार का सामना न करना पड़े। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement