Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सत्येंद्र जैन की 'मसाज' वीडियो पर 28 नवंबर को होगी अगली सुनवाई, कोर्ट में ED ने कहा- 'हमने नहीं किया लीक'

सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में कहा कि, वीडियो की पेनड्राइव सिर्फ ईडी और तिहाड जेल के पास ही थे। सीबीआई ने अभी इस मामले को फाइल ही नहीं किया। तिहाड़ में हजारों लोग बंद हैं। तिहाड को इसमे इंट्रेस्ट नहीं है। लेकिन ED को व्यक्ति विशेष में इंट्रेस्ट है।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 22, 2022 16:26 IST
तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की मसाज करता हुआ रिंकू- India TV Hindi
Image Source : FILE तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की मसाज करता हुआ रिंकू

सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल में मसाज कराते हुए वीडियो लीक मामले में आज कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान जैन की तरफ से कोर्ट में दलील रख रहे वकील राहुल मेहरा ने आरोप लगाया कि, यह वीडियो ED ने लीक किया है। 

इस पर ED के वकील ने सफाई देते हुए कहा कि, हमारी तरफ से कुछ भी लीक नहीं हुआ है और हम इस मामले में बिना किसी भेदभाव के जांच कर रहे हैं। ED ने कहा कि, हम भी नहीं चाहते की लीक हो। ये कोर्ट की अवमानना का सवाल है। इसके साथ ही ED ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि ASG अभी शहर से बाहर हैं। वे सोमवार को उपलब्ध होंगे अत: अभी सुनवाई टाल दी जाए। जिसके बाद कोर्ट ने फ़िलहाल सुनवाई टालते हुए इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 नवंबर दे दी है। 

हलफनामा कोर्ट और हमें तक नहीं मिला लेकिन मीडिया में चल रहा 

वहीं इससे पहले सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में कहा कि, अभी तक हलफनामा कोर्ट में नहीं आया, हमको नहीं मिला है, लेकिन हलफनामे को मीडिया चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ED इस मामले में एक एक चीज़ को मीडिया में लीक कर रही है।

हम जिम्मेदारी से कह रहे हैं कि लीक हमने नहीं किया - ED 

जिसके बाद ED ने सफाई पेश करते हुए कहा कि, हमने कई बार कहा और हमारे ऑफिसर कोर्ट मे खडे है हम जिम्मेदारी से कह रहे हैं कि लीक हमने नहीं किया। हम पर पुर्वाग्रह के तहत आरोप लगाए जा रहे हैं। ईडी ने कहा कि फुटेज तब लीक हुई जब सत्येंद्र जैन के वकील को पेनड्राइव दी गई। 

 ये आदेश दिया जाए कि जेल अथॉरिटी कोई भी फुटेज सिर्फ कोर्ट को ही दे - राहुल मेहरा 

इसके साथ ही जैन के वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट में कहा कि, आगे इस तरह से कोई सीसीटीवी लीक ना हो इसके लिए तिहाड़ जेल अथॉरिटी को निर्देश ड़े जाएं साथ ही ये आदेश दिया जाए कि जेल अथॉरिटी कोई भी फुटेज सिर्फ कोर्ट को ही दे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement