Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Satyendra Jain Case: तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार सस्पेंड, दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने से जुड़ा है मामला

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के मामले में तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार दानिक्स को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने दी है। जेल विभाग का कहना है कि उन्होंने ऐसी अनियमितताएं की हैं जिनके लिए जांच की आवश्यकता है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 14, 2022 17:22 IST
 Satyendra Jain VIP treatment case- India TV Hindi
Image Source : PTI सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के मामले में कार्रवाई

Satyendra Jain Case: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार दानिक्स को सस्पेंड कर दिया गया है। शुरुआती जांच में यह पाया गया है कि उसने ऐसी अनियमितताएं की हैं जिनके लिए जांच की आवश्यकता है। इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने दी है। 

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मई में गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद हैं। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने बीते हफ्ते ही सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाया था और उन्हें तिहाड़ जेल से ट्रांसफर करने की मांग उठाई थी। वर्मा ने आरोप लगाया था कि एक समय ऐसा था, जब तिहाड़ का नाम सुनकर आरोपी डरते थे लेकिन केजरीवाल सरकार के मंत्री जेल से भी नहीं डरते बल्कि सत्येंद्र जैन तो वहां मसाज करवा रहे हैं। 

ईडी ने कोर्ट में कही थी ये बात

बता दें कि ईडी ने दिल्ली की एक कोर्ट में कहा था कि सत्येंद्र जैन ने जेल में अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया और उन्हें ताजे कटे हुए फल और मालिश दी गई। दरअसल ईडी ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत सीबीआई के जरिए 2017 में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। जैन की गिरफ्तारी इसी साल मई में हुई थी। जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। इसके अलावा जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भी सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाया था कि जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा के बदले 2019 में उससे 10 करोड़ रुपये की उगाही की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement