Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मंदिर ट्रस्ट के भूमि सौदे में घोटाले के सबूत देने के लिए RSS प्रमुख से समय मांगा है: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर उनसे मिलने और अयोध्या में राममंदिर ट्रस्ट द्वारा भूमि सौदे में कथित भ्रष्टाचार के सभी ‘‘सबूत’’ सौंपने के लिए समय मांगा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 27, 2021 7:52 IST
मंदिर ट्रस्ट के भूमि...- India TV Hindi
Image Source : PTI मंदिर ट्रस्ट के भूमि सौदे में घोटाले के सबूत देने के लिए RSS प्रमुख से समय मांगा है: संजय सिंह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर उनसे मिलने और अयोध्या में राममंदिर ट्रस्ट द्वारा भूमि सौदे में कथित भ्रष्टाचार के सभी ‘‘सबूत’’ सौंपने के लिए समय मांगा है। सिंह और अयोध्या के पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक पवन पांडेय ने हाल ही में आरोप लगाया था कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा अयोध्या में दो करोड़ रुपये मूल्य वाली जमीन के एक टुकड़े को 18.5 करोड़ रुपये की बढ़ी हुई कीमत पर खरीदा गया।

आप नेता ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खुद को ‘‘हिंदुवाद का रक्षक’’ होने का दावा करने वाले भागवत को संज्ञान लेना चाहिए और आरोपों पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। सिंह ने कहा, ‘‘मैंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जी को पत्र लिखा है और उनसे मिलने के लिए समय मांगा है। मैं भूमि और भाजपा एवं ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा भ्रष्टाचार से संबंधित घोटाले के सबूत के रूप में उन्हें ये सभी दस्तावेज सौंपूंगा।’’ उन्होंने आगे कहा कि भले ही भूमि सौदे में कथित भ्रष्टाचार लोगों की नजरों में है, ‘‘सभी जांच एजेंसियां ​​कहां हैं और वे कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं?’’

राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने आज ट्रस्ट के सदस्यों के साथ एक बैठक बुलाई। क्या उन्होंने पूछा कि घोटाला क्यों हुआ और मंदिर का निर्माण क्यों रुका हुआ है?’’ सिंह और पांडेय ने सौदे में धनशोधन का आरोप लगाया है और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच की मांग की है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आरोपों को जोरदार तरीके से खारिज करते हुए दावा किया है कि जमीन मौजूदा बाजार दर से काफी कम कीमत पर खरीदी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement