Monday, April 29, 2024
Advertisement

Exclusive: 'शराब पीने के बाद मॉनस्टर बन जाते थे पिता, मां को भी पीटते थे, कई बार मेरा यौन शोषण किया', स्वाति मालीवाल ने सुनाई आपबीती

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और बताया कि उनके पिता बहुत शराब पीते थे और उनकी मां और उन्हें पीटते थे। उन्होंने ये भी बताया कि पिता ने उनका कई बार यौन शौषण किया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 13, 2023 21:04 IST
Swati Maliwal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की है और अपने द्वारा पिता पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर खुलकर बात रखी है। उन्होंने बताया कि उनके पिता बहुत शराब पीते थे और एक बार में पूरी बोतल पी जाते थे। उनकी मां ने पिता की शराब छुड़वाने की बहुत कोशिश की लेकिन पिता उनकी मां को भी बहुत पीटते थे।

स्वाति ने बताया कि मैं अपने पिता को देखकर डर जाती थी और बिस्तर के नीचे छिप जाती थी। उन्होंने मेरा कई बार यौन शोषण किया। स्वाति ने कहा कि शराब पीने के बाद मेरे पिता मॉनस्टर बन जाते थे। वो बिना किसी कारण मुझे उठाते थे और दीवार पर पटक देते थे। मैं दर्द से तड़पती थी और ब्लीडिंग भी होती थी। इस बात से उबरना आसान नहीं है। अगर मैं बातों को छुपाऊंगी तो हील नहीं कर पाऊंगी। लड़कियां हिम्मत करती हैं तो समाज और परिवार चुप करा देता है। 

मेरे लिए लोगों पर विश्वास करना बहुत मुश्किल था: स्वाति

स्वाति ने कहा कि मेरे बचपन का एक बड़ा समय बहुत सहमा हुआ बीता है और मेरे में फीलिंग्स नहीं थीं। जब आपके साथ बहुत अत्याचार हुआ होता है तो आपका माइंड ऑटोमेटिकली उन फीलिंग्स और अत्याचार को ब्लॉक करता है। मैं लंबे समय तक डर की फीलिंग को बहुत महसूस करती थी। मेरे लिए लोगों पर विश्वास करना बहुत मुश्किल था।

मां से तलाक के बाद पिता ने की दूसरी शादी, मुझसे मिलने की कोशिश नहीं की: स्वाति

मां के साथ पिता के तलाक और परिवार के खराब रिश्तों को लेकर स्वाति ने कहा कि मेरे पिता ने मुझसे मिलने की कोशिश नहीं की और मां से तलाक के बाद दूसरी शादी कर ली। हालांकि कुछ समय बाद ही पिता की मौत हो गई क्योंकि वह बहुत ज्यादा शराब पीते थे। पिता की हरकतें इस कदर बढ़ गईं थीं कि एयरफोर्स में भी उनकी फाइलें बढ़ती जा रही थीं। उन्होंने जल्दी रिटायरमेंट भी ले लिया था। 

ये भी पढ़ें- 

यूपी: बरेली में 6 जेल कर्मचारियों पर गिरी गाज, DIG ने किया निलंबित, जानें पूरा मामला

समलैंगिक शादियों के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने 18 अप्रैल के लिए लिस्ट किया, संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई

देखें पूरा इंटरव्यू:

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement